भोजपुरी एक्टर विनोद यादव हुए गिरफ्तार, फर्जी इंस्टीट्यूट चलाकर छात्रों को ठगने का आरोप

भोजपुरी एक्टर विनोद यादव को हाल ही में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. उन पर फर्जी पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट चलाने का आरोप लगाया है. एक्टर पर 600 छात्रों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 15, 2023, 04:56 PM IST
  • एक्टर विनोद यादव हुए गिरफ्तार
  • विनोद ने 600 छात्रों को लगाया चूना
भोजपुरी एक्टर विनोद यादव हुए गिरफ्तार, फर्जी इंस्टीट्यूट चलाकर छात्रों को ठगने का आरोप

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर विनोद यादव (Bhojpuri Actor Vinod Yadav) एक जाना-माना नाम हैं. उन्हें कई फिल्मों मं देखा जा चुका है. हालांकि, इस समय एक्टर कानूनी पचड़ों में फंसे हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर लिया है. एक्टर पर आरोप है कि ठगी के आरोप में अरेक्ट किया गया है.

विनोद यादव ने की 600 छात्रों की जिंदगी बर्बाद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विनोद ने पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के नाम पर 600 छात्रों की जिंदगी बर्बाद कर दी है. एक्टर पर आरोप है कि बरेली में तल रहे इस इंस्टीट्यूट में किसी भी स्टूडेंट को बिना सेमेस्टर एग्जाम दिलवाए ही अगली क्लास में एडमिशन दे दिया जाता था. वहीं, जब कुछ स्टूडेंट्स ने एग्जाम्स के लिए दबाव बनाया तो उनसे कहा जाने लगता था कि जल्द ही उनकी परीक्षा करवाई जाएगा फिलहाल वो पढ़ाई पर ध्यान दें और नई क्लास में प्रवेश करें.

बरेली में चल रहा था इंस्टीट्यूट

बता दें कि अब गुरुवार, 13 अप्रैल को बरेली के पीलीभीत रोड में बन्नुवाल कालोनी में चल रहे इस पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापा मार दिया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने जब इंस्टीट्यूट के मान्यता संबंधित कागज दिखाने के लिए कहा तो इन आरोपियों के पास ऐसा कोई दस्तावेज दिखाने के लिए नहीं था.

विनोद को मौके से किया गया गिरफ्तार

ये लोग फर्जी तरीके से ही छात्रों के रजिस्ट्रेशन करते थे और उन्हें फर्जी ढंग से ही सर्टिफिकेट भी दिया करते थे. मेडिकल शिक्षा के नाम पर यह गोरखधंधा पिछले कई सालों से यहां ऐसे ही चलता आ रहा था. पुलिस ने गुरुवार की दोपहर को इस इंस्टिट्यूट के एमडी और एक्टर विनोद यादव को मौके से गिरफ्तार कर लिया.

लाखों रुपयों की लगाई गई चपत

खबरों के मुताबिक, इस केस के में जानकारी देते हुए पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि यहां किसी भी कोर्स के लिए कोई फीस तय नहीं की गई है. इस इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेने के लिए कुछ दलाल ही छात्रों को अपनी बातों के जाल में फंसाकर लाते थे. ऐसे में कई स्टूडेंट्स से लाखों रुपये भी लूटे गए.

ये भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड के धोखे ने बर्बाद कर दिया करियर, पहली बार छलका रुपल त्यागी का दर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़