Best Bollywood Movies: फिर 80 के दशक में खोने के लिए हो जाएं तैयार, OTT पर करें पुराने दौर की सैर

Best Bollywood Movies of 80s: बॉलीवुड के 80 दशक में कई बेहतरीन फिल्में बनाई गई है. इन बॉलीवुड फिल्मों को अपनी OTT बिंज वॉच लिस्ट में जरूर शामिल करें. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 23, 2023, 03:08 PM IST
  • ये हैं 80 दशक की ऑल टाइम फेवरेट फिल्में
  • OTT पर करें बॉलीवुड के पुराने दौर की सैर
Best Bollywood Movies: फिर 80 के दशक में खोने के लिए हो जाएं तैयार, OTT पर करें पुराने दौर की सैर

नई दिल्ली Best Bollywood Movies of 80s: सिनेमा लवर्स के लिए कहा जाता है कि उन्हें फिल्म का जोनर, समय और भाषा नहीं बल्कि उनकी कहानी आकर्षित करती है. आप भी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें अच्छी फिल्मों का बेहद शौक है तो आपको 80 दशक की ये बॉलीवुड फिल्में जरूर देखनी चाहिए. इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के 80 दशक की बेस्ट फिल्मं के बारे में बताएंगे. इन फिल्मों को आप आसानी से OTT पर देख सकते हैं. 

जाने भी दो यारों (Jaane Bhi Do Yaaro 1983) 
80 दशक की पॉपुलर कॉमेडी फिल्म को आप अपनी बिंज वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. फिल्म को कुंदन शाह ने डायरेक्ट किया था. नसीरुद्दीन शाह, रवि बासवानी, सतीश शाह और ओम पुरी की इस कॉमेडी फिल्म ने इतिहास रच दिया था. इस फिल्म को Amazon Prime Video पर देख सकते हैं. 

अंगूर (Angoor 1982)
अंगूर चार जुड़वां बच्चों की कहानी है जो कम उम्र में अलग हो जाते हैं. यह फिल्म विलियम शेक्सपियर के पॉपुलर नाटक, 'ए कॉमेडी ऑफ एरर्स' पर आधारित है. फिल्म की कहानी काफी मजेदार है. इस फिल्म को Amazon Prime Video पर देख सकते हैं. 

मिस्टर इंडिया (Mr. India 1987)
अनिल कपूर और श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया में आपको 80 दशक देखने को मिलेगा. इस फिल्म को शेखर कपूर ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म एक गरीब और दिलवाले इंसान की कहानी है. इस फिल्म को आप zee 5 पर देख सकते हैं. 

सारांश  (Saaransh 1984)
फिल्म सारांश अनुपम खेर और महेश भट्ट दोनों के करियर की बेहद सफल फिल्म है. सारांश फिल्म बेहद मर्मभेदी ढंग से 80 के दशक के समाज की समस्याओं को दिखाती है.  इस फिल्म को Amazon Prime Video पर देख सकते हैं. 

अर्थ  (Arth 1982) 
फिल्म अर्थ दो महिलाओं की कहानी है. फिल्म में दो महिलाएं रिश्तों के भंवर में जिंदगी का अर्थ खोजती है. यह फिल्म परवीन बॉबी और महेश भट्टे के रिश्ते पर आधारित थी. फिल्म को आप mx player पर देख सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें:  Birthday Special: रवि दुबे और सरगुन मेहता की सीरियल के सेट पर हुई मुलाकात, बेहद फिल्मी है इनकी लव स्टोरी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़