Arshad Warsi Birthday: सेल्समैन की नौकरी कर चुके हैं अरशद वारसी, ऐसे मिला फिल्मों में मौका

Arshad Warsi Birthday: मुन्नाभाई के सर्किट से लेकर असुर 2 के धनंजय राजपूत बनकर लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर अरशद वारसी अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1968 में मुंबई जन्मे अरशद कई बेहतरीन रोल में नजर आ चुके हैं. लोग उनकी कॉमेडी के दीवाने हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 19, 2024, 10:03 AM IST
  • 56वां जन्मदिन मना रहे हैं अरशद वारसी
  • कई आइकॉनिक रोल में आ चुके हैं नजर
Arshad Warsi Birthday: सेल्समैन की नौकरी कर चुके हैं अरशद वारसी, ऐसे मिला फिल्मों में मौका

नई दिल्ली:Arshad Warsi Birthday: जॉली एलएलबी के जॉली हो या मुन्नाभाई के सर्किट हर रोल में अरशद  वारसी को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. कई फिल्मों में एक्टर मेन लीड पर भारी पड़ते नजर आए हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टिंग में हाथ आजमाने से पहले अरशद सेल्समैन थे. घर-घर जाकर पाउडर, लिपिस्टिक बेचा करते थे.

मात-पिता का उठा साया

19 अप्रैल 1968 में मुंबई में जन्में अरशद की पढ़ाई बार्नेस स्कूल से हुई है. बचपन में मां को खो चुके अरशद महज 14 साल के थे जब उनके पिता का भी निधन हो गया था. अकेले रहकर गुजारा करना  जब मुश्किल हो गया तो घर चलाने के लिए अरशद ने दसवीं में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने छोटी-मोटी नौकरी करना शुरू कर दिया था.

सेल्समैन का करते थे काम

17 साल की उम्र में अरशद ने एक कॉस्मैटिक्स कंपनी में सेल्समैन की नौकरी. वह घर-घर जाकर मेकअप के सामान बेचते थे. कुछ समय बाद उन्होंने एक फोटो लैब में काम किया,फिर आर्थिक हालत सुधरी तो फिर अपना सपना पूरा करने के लिए अकबर समी का डांस ग्रुप जॉइन किया और कई फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम किया. 

न फेमस किरदारों में आए नजर

जया बच्चन के कारण अरशद को फिल्मों में एक्टर तौर पर काम मिला. जिसके बाद 'मुन्ना भाई' का सर्किट, 'गोलमाल' का माधव, जॉली एलएलबी का जगदीश त्यागी उर्फ जौली,'धमाल' का आदित्य, जैसे किरदार करके अरशद ने बॉलीवुड में अपना एक बड़ा और अलग मुकाम हासिल किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़