Yami Gautam: पति के हाथ का खाना पसंद करती हैं यामी गौतम, आदित्य धर बनाते हैं बेहतरीन कश्मीरी फूड

Yami Gautam: यामी गौतम इन दिनों फिल्म 'आर्टिकल 370' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने पति आदित्य धर के बनाए खाने की जमकर तारीफ की है. 

Written by - IANS | Last Updated : Feb 23, 2024, 07:17 PM IST
    • यामी गौतम के लिए कश्मीरी फूड बनाते हैं आदित्य धर
    • एक्ट्रेस ने पति को बताया बेहतरीन कुक
Yami Gautam: पति के हाथ का खाना पसंद करती हैं यामी गौतम, आदित्य धर बनाते हैं बेहतरीन कश्मीरी फूड

नई दिल्ली: Yami Gautam: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आर्टिकल 370' में एक खुफिया अधिकारी की किरदार निभाने वाली एक्‍ट्रेस यामी गौतम ने बताया कि उनके पति निर्देशक आदित्य धर एक बेहतरीन कुक हैं. वह वाजवान फूड, रोगन जोश और यखनी बनाने में एक्‍सपर्ट हैं.

पति से खाना बनाना सीखती हैं यामी गौतम

वाजवान पारंपरिक कश्मीरी व्यंजन है, रोगन जोश विशेष रूप से बहुत कम सामग्रियों से बनाया जाता है, मुख्य रूप से सौंफ के बीज, सरसों का तेल, हींग और रतनजोत या कॉक्सकॉम्ब की विशेष जड़ी-बूटियां जो इसकी ग्रेवी को विशिष्ट चमकदार लाल रंग देती हैं. एक्‍ट्रेस ने कहा, उन्‍होंने कई बार अपने पति से खाना बनना सीखने की कोशिश की. लेकिन हर बार यह नहीं हो पाता.

'मेरे पति एक बेहतरीन कुक हैं' 

उन्होंने आईएएनएस को बताया, 'मेरे पति एक बेहतरीन कुक हैं, मुझे रोगन जोश और यखनी बहुत पसंद हैं जो वह मेरे लिए तैयार करते हैं. जब भी वह खाना बनाना शुरू करते है, तो मैं उनसे कहती हूं कि मैं सीखना चाहती हूं, लेकिन हम लोग अपनी बातचीत में इतना व्‍यक्‍त हो जाते हैं कि मैं खाना पकाने की प्रौसेस पर ध्यान नहीं दे पाती. उन्‍होंने आगे कहा, मैं फिर उनसे कहती हूं कि आपने मुझे सिखाया नहीं, वह बोलते हैं, सब आपके सामने तो किया. वह हर बार यहीं कहते हैं कि जब आपका इसे खाने का मन हो तो चिंता न करें, बस मुझे बताएं कि मैं आपके लिए खाना बना दूंगा.

यामी गौतम बनाती हैं अच्छी मिठाइयां 

यामी गौतम ने कहा,'वह हर बार यहीं कहते हैं कि जब आपका इसे खाने का मन हो तो चिंता न करें, बस मुझे बताएं कि मैं आपके लिए खाना बना दूंगा. मुझे खाना बनाना अच्‍छा लगता है. यही आदित्य के साथ भी है. हम बस कुछ म्‍यूजिक लगाकर खाना बनाने को एन्जॉय करते हैं. मैं बहुत अच्छी मिठाइयां बनाती हूं. मैं पहाड़ी फूड्स में महारत हासिल करना चाहती हूं. मैं इसी तरह का खाना खाकर बड़ी हुई हूं. साथ ही कहा कि मुझे मां के हाथ का खाना बेहद पसंद है.' यामी गौतम की फिल्‍म 'आर्टिकल 370' सिनेमाघरों में चल रही है.

ये भी पढ़ें- Dance Deewane 2: 'बेखयाली' सुनते ही अभिषेक कुमार को आ गई एक्स की याद!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़