Animal की सक्सेस को Javed Akhtar ने बताया खतरनाक, मेकर्स ने भी लेखक को दे दिया ऐसा जवाब

Javed Akhtar on Animal: 'एनिमल' रणबीर कपूर के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन किया है और अब भी इसकी रॉक सॉलिड कमाई का सिलसिला जारी है. हालांकि जावेद अख्तर को ये सक्सेस रास नहीं आई जिन्होंने इसे खतरनाक बताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 05:48 PM IST
    • जावेद अख्तर ने 'एनिमल' की सक्सेस को बताया खतरनाक
    • फिल्म की टीम ने किया जावेद अखतर को जवाब
Animal की सक्सेस को Javed Akhtar ने बताया खतरनाक, मेकर्स ने भी लेखक को दे दिया ऐसा जवाब

नई दिल्ली: Javed Akhtar on Animal: फेमस राइटर और लेखक जावेद अख्तर ने हाल ही में औरंगाबाद में चल रहे ‘अजंता इलोरा फिल्म फेस्ट’ में बातचीत के दौरान रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को खतरनाक बताया है. इसके अलावा 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘खलनायक’ के गाने ‘चोली के पीछे क्या है’ के सुपरहिट होने और ऑडियंस के च्वॉइस पर भी सवाल उठाया. जावेद का मानना है कि अल्फा मेल और टॉक्सिक पर्सनैलिटी की छवि दिखानी वाली ऐसी फिल्में अगर ऑडियंस को पसंद आ रही हैं और वो वर्ल्डवाइड 900 करोड़ की कमाई कर रही है, तो ये खतरनाक है.

एनिमल के मेकर्स ने जावेद अख्तर को दिया करारा जवाब 

मेकर्स ने जावेद अख्तर को करारा जवाब दिया है. एक्स प्लेटफॉर्म पर फिल्म के ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किया गया, 'अगर आपकी क्षमता का लेखक एक प्रेमी के धोखे को नहीं समझ सकता (जोया और रणविजय के बीच) तो आपके सारे आर्ट फॉर्म झूठे हैं. अगर कोई महिला (जिसे प्यार में एक पुरुष से धोखा मिला है) कहती तो कहती 'मेरे जूते चाटो' तो फिर आप लोग इसे फेमिनिस्ट कहकर जश्न मनाते. लव को जेंडर की राजनीति से दूर रखिये. लवर्स ने धोखा दिया और झूठ बोला. लवर ने कहा मेरा जूता चाटो."

यूजर्स ने लगा दी मेकर्स की क्लास 

मेकर्स के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने उन्हें ही दोषी ठहराया है. एक ने लिखा, 'आपका आर्ट फॉर्म गलत है...ये बात संदीप, जावेद अख्तर साब को कह रहे हैं...तीन फिल्में बनाकर एरोगेंस आ गया है...संदीप की जरूरत से ज्यादा प्राइड बढ़ गई है...समय सबका साथ देता है. लोग अच्छे समय में आपके साथ खड़े होते हैं. बुरा समय भी आएगा, जो लोग आपके साथ थे, वह आपको ट्रोल कर रहे होंगे.' एक ने लिखा, 'अगर हर क्रिटिसिज्म का जवाब देना पड़ रहा है, तो मतलब आपने प्रॉब्लमेटिक फिल्म बनाई है.'

क्या बोले थे जावेद अख्तर ?

जावेद अख्तर ने बिना नाम लिए एनिमल के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म बनाने वाले पर निर्भर करता है कि फिल्म के किरदार को कैसे दिखाया जाए. जावेद ने वांगा की फिल्म कबीर सिंह को भी घेरते हुए कहा, फिल्मों में अल्फा मेल को गलत तरीके से दिखाया गया है. उन्होंने कहा था, ''अगर एक आदमी कहे कि औरत को थप्पड़ मार देने में क्या खराबी है, तो फिल्म सुपर-डूपर हिट हो जाती है, तो ये बड़ी खतरनाक बात है." उन्होंने 'चोली के पीछे क्या है' गाने का एक्जामपल देकर कहा कि दर्शकों को ये तय करना होगा कि वह किस तरह के कंटेंट को देखना चाहते हैं. जावेद अख्तर के इसी बयान पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था.

इसे भी पढ़ें- Bachchan Family Rumours: तलाक की रूमर्स के बीच साथ में स्पॉट हुआ बच्चन परिवार, बेटी आराध्या भी आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़