An Action Hero Review: अंडरवर्ल्ड, मीडिया, पुलिस, ज्यूडीशियरी से लेकर एक्शन हीरो तक सब पर तंज कसती है फिल्म

An Action Hero Review: पहली बार बड़े पर्दे पर एक्शन अवतार में नजर आने वाले आयुष्मान खुरान (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'एन एक्शन हीरो' 2 दिसंबर, 2022 को रिलीज हो गई है. फिल्म कैसी है, इसे देखना चाहिए या नहीं, आइए आपको बताते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 2, 2022, 10:58 AM IST
  • फिल्म: एक्शन
  • कलाकार: आयुष्मान खुराना, जयदीप अहलावत
  • निर्देशक :अनिरुद्ध अय्यर
  • रेटिंग: 3/5
An Action Hero Review:  अंडरवर्ल्ड, मीडिया, पुलिस, ज्यूडीशियरी से लेकर एक्शन हीरो तक सब पर तंज कसती है फिल्म

An Action Hero Review:  'एन एक्शन हीरो' (An Action Hero) फिल्म आज के समय पर पूरी तरह फिट बैठती है. कहानी बीते कुछ सालों में बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड, मीडिया, पुलिस, ज्यूडीशियरी मीडिया के बीच चले ट्रैक को दिखाने की कोशिश करती है. फिल्म में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टार के किरदार में नजर आए हैं, वहीं जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat) हरियाणा के नेता के किरदार में नजर आए हैं. फिल्म कैसी है चलिए बताते हैं.

फिल्म की कहानी

मानव (आयुष्मान खुराना) एक एक्शन हीरो है, जो अपनी एक्शन फिल्म की शूटिंग के लिए हरियाणा एक इलाके में जाता है. शूटिंग की इजाजत दिलाने वाला निगम पार्षद भूरा सोलंकी (जयदीप अहलावत) का छोटा भाई विक्की मानव के साथ फोटो खिंचवाने के इंतजार में सुबह से रात तक बैठा है. तभी मानव की पसंदीदा कार सेट पर आती है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

यहीं से शुरू होती है फिल्म की कहानी. इसी मोड़ के बाद मानव फिल्म के बजाए अपनी असली जिंदगी में एक्शन करता है और बन जाता है रियल एक्शन हीरो. फिल्म में एक सुपरस्टार का कैमियो भी है और वह कौन है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म के अनरियलिस्टिक पार्ट

गांव में  कोई सुपरस्टार अकेला कार लेकर धूमने कैसे चला जाता है, ये सीन आपको थोड़ा अटपटा लगेगा वो भीड़ के बीचों बीच से. दूसरा- विक्की की मौत के बाद मानव इतनी आसानी से देश छोड़कर भाग जाता है और भूरा बिना किसी जानकारी के उसके पीछे पहुंचता है. कहानी में अचानाक से अंडरवर्ल्ड आ जाता है. वहीं कई गुनाह के बाद क्लाइमेक्स में वो सुपरहीरो बनकर देश में कमबैक करता है.

डायरेक्शन

आनंद एल राय की फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर रहे अनिरुद्ध अय्यर एन एक्शन हीरो से अपना डेब्यू किया हैं. अनिरुद्ध रॉय ने एक्शन ही हीरो के रूप में आयुष्मान खुराना के साथ काफी रिस्क लिया है. आयुष्मान खुराना जैसे अनकन्वेंशनल एक्टर को एक प्रॉपर मसाला फिल्म करता देखाना फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. फिल्म आज के मौजूदा हालात को डार्क कॉमिडी के रूप में पेश करती है. कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म काफी चटपटी बोले तो मसालेदार है.

टेक्निकल

फिल्म की जान उसका बैकग्राउंड म्यूजिक हैं, जो आपका दिल जीत लेगा. फिल्म में म्यूजिक डिपार्टमेंट ने काफी तारीफे काबिल काम किया है. लंदन की भव्य लोकेश को बखूबी दिखाया गया है और इसका फिल्म में बखूबी फायदा भी उठाया गया है.

वहीं बात आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावत के एक्शन की करें तो दोनों के बेहतरीन शॉर्ट हैं. 

एक्टिंग

आयुष्मान ने दस साल के करियर में पहली बार अलग एक्शन किरदार निभाया है. फिल्म में एक्शन हीरो के रूप में उनकी मेहनत तारीफे काबिल है. अगर आयुष्मान फिल्म की जान है तो जयदीप अहलावत फिल्म की आत्मा हैं. जयदीप ने विलेन के रूप में सरप्राइज कर दिया हैं. वह हरियावी किरदार में ऐसे ढले हैं कि भाषा की गलती तक पकड़ना काफी मुश्किल है. कई जगह वह आयुष्मान से भारी पड़ते नजर आते हैं. 

क्यों देखें और न देखें फिल्म

फिल्म आप 18+ के साथ ही देख सकते हैं. फिल्म काफी मसालेदार है, लेकिन अगर आप एक्शन फिल्म के शौकीन हैं तभी फिल्म देखने जाए. फिल्म में की कहानी आपको थोड़ा कंफ्यूज भी कर सकती है, क्योंकि फिल्म में कई किरदार बीचों बीच उत्पन्न होते जाते हैं. मलाइका के फैंस के लिए उनका सॉन्ग ट्रीट के समान है.

ये भी पढ़ें- Birth Anniversary: अगर ये शख्स उठा लेता सिल्क स्मिता का फोन, आज जिंदा होतीं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़