Amrita Singh Special: इस क्रिकेटर से शादी करना चाहती थीं अमृता सिंह, एक शर्त ने तोड़ दिया रिश्ता

Amrita Singh Birthday Special: एक्ट्रेस अमृता सिंह शुक्रवार को अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास दिन पर चलिए एक्ट्रेस की निजी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें जानने की कोशिश करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2024, 09:43 AM IST
    • 13 साल बाद टूटी अमृता सिंह का शादी
    • सैफ से पहले कई एक्टर्स संग जुड़ा नाम
Amrita Singh Special: इस क्रिकेटर से शादी करना चाहती थीं अमृता सिंह, एक शर्त ने तोड़ दिया रिश्ता

Amrita Singh Birthday Special: अमृता सिंह बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में एक रही हैं, जो अपनी अदाकारी, चुलबुले अंदाज और खूबसूरती से दर्शकों के दिलों में घर कर चुकी थीं. 1983 में फिल्म 'बेताब' से जब अमृता ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, तब हर कोई उनकी क्यूटनेस पर फिदा हो गया था. अमृता की चुलबुली अदाएं उन्हें एक आम लड़की से आसानी से जोड़ देती थीं. अमृता ने अपनी फिल्मों और अदाकारी से तो दर्शकों का खूब दिल जीता, वहीं, पर्सनल जिंदगी के किस्सों ने हर किसी के होश भी खूब उड़ाए. चलिए आज एक्ट्रेस के 66वें जन्मदिन के खास मौके पर उनके जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

सैफ संग शादी कर चौंकाया

9 फरवरी, 1958 में जन्मीं अमृता सिंह ने 1991 में उस समय किसी को चौंका दिया था, जब उन्होंने पटौदी खानदान के चिराग एक्टर सैफ अली खान से गुपचुप शादी कर ली. अमृता तब अपने करियर के पीक पर थीं. वहीं, सैफ, अमृता से उम्र में 12 साल छोड़ हैं. उस समय सैफ सिर्फ 21 साल के थे और अमृता 33 साल की थीं. दोनों की शादी सिर्फ फिल्मी हस्तियों और फैंस के लिए ही नहीं, बल्कि इनके परिवार के लिए भी एक बड़ा झटका थी. 

कई एक्टर्स संग जुड़ा नाम

हालांकि, सैफ से शादी से पहले अमृता का नाम कई बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ भी जुड़ रहा था. एक्ट्रेस का नाम उनकी पहली फिल्म के को-स्टार सनी देओल के साथ भी काफी जोड़ा जा रहा था. इनके अलावा विनोद खन्ना के साथ भी अमृता का खूब नाम जुड़ा. इनके रिश्ते को लेकर तो यहां तक भी कहा गया कि दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन अमृता की मां इन दोनों के रिश्तेके लिए कभी तैयार नहीं हुई और इसी वजह से अमृता और विनोद खन्ना से अलग होने का फैसला कर लिया.

रवि शास्त्री से भी जुड़ा नाम

उन दिनों खबरें ऐसी भी आ रही थीं कि अमृता भारतीय क्रिकेट स्टार रवि शास्त्री को डेट कर रही हैं. कहते हैं कि अमृता और रवि का ये रिश्ता एक्ट्रेस के बॉलीवुड में डेब्यू के कुछ समय बाद ही शुरू हो गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों अपने इस रिश्ते को शादी के मंडप तक ले जाना चाहते थे. हालांकि, इससे पहले ही रवि ने अमृता के सामने एक शर्त रख दी और अमृता के इस शर्त को मानना इतनी बड़ी बात थी कि उन्होंने अपने रिश्ते को ही खत्म करने का फैसला कर लिया.

इस शर्त के कारण नहीं हो पाई शादी

दरअसल, कहा जाता है कि रवि चाहते थे कि अमृता उनसे शादी करने के बाद अपना एक्टिंग करियर छोड़ दें. वह चाहते थे कि एक्ट्रेस अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान दें और सिर्फ घर संभालें. अमृता को उनकी यही शर्त मंजूर नहीं हुई. क्योंकि यह एक्ट्रेस के करियर की शुरुआत थी, ऐसे में वह इंडस्ट्री में अभी और काम करना चाहती थीं और यहीं पर ही दोनों के रिश्ते का अंत भी हो गया. रिपोर्ट्स की माने तो रवि शास्त्री से अलग होने के बाद ही अमृता की नजदीकियां विनोद खन्ना से बढ़ने लगीं. हालांकि, विनोद पहले से ही शादीशुदा थे.

ऐसे हुई सैफ से पहली मुलाकात

दूसरी ओर सैफ के साथ अमृता के रिश्ते की बात करें तो दोनों की मुलाकात एक फोटोशूट के सिलसिले में हुई थी. कहते हैं कि इस दौरान सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रख दिया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने उन्हें गुस्से में घूर कर देखा. उस समय सैफ का करियर शुरू हो रहा था और अमृता उनसे काफी सीनियर आर्टिस्ट बन चुकी थीं. हालांकि, बाद में दोनों की दोस्ती हो गईं और दोनों को एक दूसरे को इतना पसंद करने लगे कि दोनों ने डेट करना शुरू कर दिया. करीब 3 महीने की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया.

13 साल बाद टूट गया सैफ-अमृता का रिश्ता

अमृता और सैफ ने 1991 में गुपचुप शादी कर ली. दोनों अपनी शादी की जानकारी अपने परिवार को भी देने से कतरा रहे थे, क्योंकि दोनों में उम्र का इतना फासला था कि इसे स्वीकार करना हर किसी के लिए बड़ी बात थी, लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक होता गया. दोनों 2 बच्चों- बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम के पेरेंट्स बने. हालांकि, इनका रिश्ता हमेशा के लिए नहीं टिक पाया और शादी के 13 साल बाद सैफ और अमृता तलाक लेकर अलग हो गए.

ये भी पढ़ें- Jagjit Singh Special: जगजीत सिंह की गजल सुनने के लिए पायलट ने रोक दी थी फ्लाइट की लैंडिंग, ये मजेदार किस्से कर देंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़