राज कपूर की होली पार्टी ने अमिताभ बच्चन की बदल थी किस्मत, इस गाने से खत्म हुआ था फ्लॉप फिल्मों का 'सिलसिला'

Raj kapoor famous Holi party: देशभर में होली धूमधाम से मनाई जा रही है. ऐसे आज हम आपको हिंदी सिनेमा की एक अनकही स्टोरी से रूबरू कराते हैं, जो होली के इस त्योहार से जुड़ी है. ये किस्सा हिंदी फिल्म जगत के शो मैन राज कपूर और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का है. 

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 8, 2023, 01:52 PM IST
  • बिग बी के बुरे दौर में राज कपूर बने सहारा
  • होली पार्टी में बदले किस्मत के सितारे
राज कपूर की होली पार्टी ने अमिताभ बच्चन की बदल थी किस्मत, इस गाने से खत्म हुआ था फ्लॉप फिल्मों का 'सिलसिला'

नई दिल्ली: Raj kapoor famous Holi party: देशभर में  होली के त्योहार की धूम है. ऐसे में जब भी होली के बॉलीवुड गानों का जिक्र किया जाता है, तो अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'सिलसिला' के गाने को कैसे छोड़ सकते है. फिल्म का गाना ‘रंग बरसे भीगे सुनर वाली’ के बिना होली अधूरा है.  गाने में रेखा के साथ अपने रोमांस को लेकर बिग बी ने और गाने  ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. गाने ने फिल्म के हिट होने में भी अहम भूमिका निभाई थी. वहीं इस गाने अमिताभ के डूबते करियर को सहारा दिया था.

राज कपूर की होली पार्टी में पहुंचे बिग बी

इस गाने ने अमिताभ बच्चन के करियर को उंचाइयों पर पहुंचा गिया था. ये उस समय की बात है जब राज कपूर की होली पार्टी बॉलीवुड में काफी फेमस थी. इस पार्टी में बॉलीवुड के तमाम बड़े स्टार्स शामिल होते थे.

इस टाइम बिग का करियर चुनौतियों से  भरा चल रहा था. उनकी लगभग सभी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रहीं थी.

पार्टी में निराशा के साथ पहुंचे अमिताभ

राज कपूर की होली पार्टी में अमिताभ भी शामिल हुए थे. इस पार्टी में जहां एक तरफ सभी होली खेलने में व्यस्त थे, तो वहीं बिग बी अकेले शांत और हताश अलग खड़े थे. जब राज कपूर उन्हें देखा तो वह उनके पास गए.

उन्होंने अमिताभ को समझाया कि त्योहार के दिन ऐसे  उदास नहीं रहना चाहिए. उन्होंने उनसे गाना गाने को भी कहा. राज कपूर बोले कि क्या पता तुम्हारा गाना यहां किसी को पसंद आ जाए और फिर तुम्हारा काम बन जाए.

बिग बी ने गाया गाना

राज कपूर के बहुत समझाने पर अमिताभ बच्चन ने उस पार्टी में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन का लिखा लोक गीत ‘रंग बरसे’ गाया. इस गाने ने पार्टी में दुगना जोश और रोनक ला दी.लोग गाने की धून पर झूम उठे. वहां यश चोपड़ा भी मौजूद थे और जब उन्होंने इस गाने को सुना उन्होंने अपनी फिल्म 'सिलसिला' में शामिल किया. फिल्म में जब ये गाना रिलीज हुआ तो सुपरहिट हो गया. एक्टर की फिल्मों का फ्लॉप दौर भी खत्म हो गया.

ये भी पढ़ें- Tu Jhoothi Main Makkar Review : एंटरटेनमेंट से भरपूर है 'तू झूठी मैं मक्कार', रणबीर कपूर और श्रद्धा की जोड़ी ने जीता फैंस का दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़