धोखाधड़ी मामले में अमीषा पटेल पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है केस

अमीषा पटेल पिछले लंबे वक्त से धोखाधड़ी और चेक बाउंस के केस में फंसी हुई हैं. अब इस मामले में रांची की सिविल कोर्ट ने एक्ट्रेस पर जुर्माना लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2023, 11:36 PM IST
  • अमीषा पटेल पर लगा 500 रुपये का जुर्माना
  • 2018 से चल रहा है चेक बाउंस का मामला
धोखाधड़ी मामले में अमीषा पटेल पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है केस

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) के खिलाफ चेक और धोखाधड़ी का केस चल रहा था. अब इस मामले में रांची की सिविल कोर्ट ने अभिनेत्री पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया है. इस केस में सुनवाई के दौरान जिरह के लिए बुधवार की तारीख तय की गई थी. केस दर्ज कराने वाले अजय सिंह की ओर से अदालत में एक गवाह पेश किया गया.

7 अगस्त को होगी सुनवाई

अदालत ने अमीषा पटेल के अधिवक्ता को गवाह का क्रॉस एग्जामिनेशन और जिरह करने को कहा, लेकिन उनकी ओर से इसके लिए समय की मांग की गई. इसके बाद अदालत ने उन पर जुर्माना लगाते हुए सुनवाई की अगली तारीख 7 अगस्त मुकर्रर की है.

अमीषा को मिली थी जमानत

गौरतलब है कि रांची की अदालत में चल रहे इस केस में अमीषा पटेल ने पिछले 17 जून को रांची सिविल कोर्ट के सिविल जज सीनियर डिवीजन डीएन शुक्ला की अदालत में सरेंडर किया था. सरेंडर के बाद अदालत ने उन्हें 10,000 रुपये के दो बेल बॉन्ड पर जमानत दे दी थी.

अमीषा ने दिए थे चेक

अमीषा के खिलाफ अरगोड़ा के रहने वाले अजय कुमार सिंह ने 17 नवंबर 2018 को सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज कराया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि म्यूजिक मेकिंग के नाम पर अमीषा पटेल ने अजय कुमार सिंह से ढाई करोड़ रुपये लिए, लेकिन उन्होंने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया. बाद में फिल्म मेकिंग के लिए भी अमीषा ने ढाई करोड़ लिए.

2018 का है मामला

दोनों पक्षों में हुए एकरारनामे के अनुसार जब फिल्म 2018 में रिलीज नहीं हुई तो अजय सिंह ने पैसे वापस मांगे. बाद में बहुत टालमटोल के बाद अमीषा ने ढाई करोड़ और पचास लाख के दो चेक दिए, जो बाउंस हो गए. इसके बाद अजय सिंह ने अमीषा पटेल पर मुकदमा दायर कर दिया था.

ये भी पढ़ें- Dream Girl 2: आयुष्मान खुराना कैसे बने 'ड्रीम गर्ल' की पूजा? जानिए कहां से मिली प्रेरणा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़