लव मैरिज के बाद भी 27 साल से पति से अलग रह रही हैं Alka Yagnik, वजह जान चौंक जाएंगे आप

Alka Yagnik: मशहूर सिंगर अल्का याग्निक (Alka Yagnik) ने बेहद कम उम्र में ही भजन गाना शुरू कर दिया था. वह आकाशवाणी में गाया करती थी. अल्का ने प्रोफेशनल लाइफ से साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब लाइम लाइट बटोरी है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 20, 2024, 10:21 AM IST
  • 58 साल की हुईं अलका याग्निक
  • कई पॉपुलर गानों को दी आवाज
लव मैरिज के बाद भी 27 साल से पति से अलग रह रही हैं Alka Yagnik, वजह जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली:Alka Yagnik: मशहूर सिंगर अलका याग्निक ने अपनी सुरीली आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है. उनके चाहने वाले आज दुनियाभर में मौजूद हैं. सिंगर ने 6 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था. 20 मार्च 1966 को कोलकाता में जन्मी अलका आज दुनियाभर में मशहूर हैं. सिंगर की लवस्टोरी भी बेहद दिलचस्प है.

6 साल की उम्र में गाया पहला गाना

90 के दशक में अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाली अलका याग्निक ने 6 साल की उम्र में पहला गाना गाया था. 10 साल की उम्र में अलका अपनी मां के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं.  वह फिल्ममेकर राज कपूर से मिलीं. राज कपूर को उनकी आवाज बहुत पसंद आई और उन्होंने उन्हें लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से मिलाया. इसके बाद 14 साल की उम्र में अलका ने फिल्म ‘पायल की झंकार’ का ‘थिरकत अंग लचक झुकी’ गाना गाकर सबका दिल जीत लिया.

ऐसे पति से हुई थी पहली मुलाकात

अल्का याग्निक की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. उनकी पति नीरज कपूर से पहली मुलाकात काफी फिल्मी थी. दोनों पहली बार दिल्ली में मिले थे. अल्का अपनी मां के साथ दिल्ली ट्रेन से जा रही थी और नीरज उनके मां के दोस्त के भतीजे थे. नीरज उस दिन उनकी मां और अल्का को स्टेशन पर रिसीव करने आए थे.  दोनों मिले...दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया.

27 साल से रह रहे अलग

करीब दो साल तक डेटिंग के बाद साल 1988 में उन्होंने अपने परिवार से शादी के लिए बात की. दोनों के परिवार वाले पहले से एक-दूसरे को जानते थे इसलिए थोड़ी आना कानी के बाद शादी के लिए मान गए. अल्का याग्निक ने साल 1989 में शिलांग के मशहूर बिजनसमैन नीरज कपूर से शादी रचा ली. दोनों की एक बेटी सायशा कपूर है. लेकिन सब कुछ ठीक होने के बाद भी दोनों साथ नहीं रहते. दरअसल अल्का अपने करियर के चलते मुंबई में रहती हैं, तो वहीं नीरज शिलांग में अपना बिजनस देखते हैं. 

ये भी पढ़ें- जब सलमान खान ने दी थी मिथुन चक्रवर्ती के बेटे को 'धमकी', जानिए किस बात पर हो गए थे नाराज!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़