'आदिपुरुष' विवादों के बीच बिगड़े मनोज मुंतशिर के बोल, महाबली हनुमान पर दिया आपत्तिजनक बयान

Adipurush Controversy: 'आदिपुरुष' पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. खासतौर पर फिल्म के संवादों पर बवाल मचा हुआ है. ऐसे अब अपनी सफाई देते हुए फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने भगवान हनुमान पर कुछ ऐसा कह दिया है कि लोगों का गुस्सा और भड़क पड़ा है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 20, 2023, 02:26 PM IST
  • मनोज मुंतशिर पर भड़क पड़े लोग
  • बजरंगबील पर दिया विवादित बयान
'आदिपुरुष' विवादों के बीच बिगड़े मनोज मुंतशिर के बोल, महाबली हनुमान पर दिया आपत्तिजनक बयान

नई दिल्ली: ओम राउत की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) लगातार विवादों में फंसती ही जा रही हैं. फिल्म की स्टार कास्ट के लुक से लेकर वीएफएक्स, एक्टिंग और संवादों को लेकर खूब बवाल मच रहा है. दर्शक बुरी तरह से फिल्म के मेकर्स को फटकार लगा रहे हैं. कई लोगों ने फिल्म को बैन करने तक की मांग कर डाली है. इन दिनों तो 'आदिपुरुष' के संवादों पर काफी हंगामा छिड़ा हुआ है. खासकर महाबली हनुमान के डायलॉग्स ने लोगों का पारा हाई कर दिया है. ऐसे में अब फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिस पर ये बवाल और भड़क पड़ा है.

मनोज मुंतशिर ने कह दी बड़ी बात

मनोज मुंतशिर अपने लिखे गए डायलॉग्स के कारण लोगों के निशाने पर आ गए हैं. इसी बीच अब लेखक ने अपना बचान करते हुए भगवान हनुमान को लेकर आपत्तिजनक बयान दे दिया है. अपने एक इंटरव्यू में मनोज ने कहा, 'बजरंग बली के संवाद भगवान राम जैसे नहीं थे, क्योंकि वे कोई भगवान नहीं, भक्त थे. उन्हें हमने भगवान बनाया है. उनकी भक्ति में ही वो शक्ति थी.' उनके इस बयान को सुनने के बाद लोगों का गुस्सा और ज्यादा भड़क पड़ा है.

लोगों ने की आलोचनाएं

अब मनोज मुंतशिर का ये बयान सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर भड़ास निकालना शुरू कर दिया है. एक यूजर ने लिखा, 'हनुमान जी भगवान शिव के अवतार थे, इस मूर्ख व्यक्ति के पास दिमाग नहीं है और यह रामायण के संवाद लिख रहा है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'कृपया कोई इसे चुप कराओ.' एक अन्य यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 'अपनी इलाज करवाओ.' इसी तरह के लगातार कई आलोचनाएं इस समय लेखक को झेलनी पड़ रही हैं.

रामायण की तर्ज पर बनी फिल्म

रामायण की तर्ज पर बनी 'आदिपुरुष' में प्रभास को भगवान राम के रोल में देखा जा रहा है. वहीं, कृति सेनन को माता सीता, सनी सिंह लक्ष्मण, देवदत्त नागे महाबली हनुमान और सैफ अली खान रावण के रोल में नजर आ रहे हैं. हालांकि, फिल्म के किरदारों पर भी खूब बवाल मचा हुआ है. खासतौर पर रावण और हनुमान के लुक पर हंगामा हो रहा है.

ये भी पढ़ें- 'आदिपुरुष' के काठमांडू में बैन होने के बाद मेकर्स ने किया ये बड़ा काम, मेयर को लेटर लिख कही ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़