Laal Singh Chaddha को लगा एक और तगड़ा झटका, नेटफ्लिक्स ने भी छोड़ा साथ

'लाल सिंह चड्ढा' थिएटर्स में बुरी तरह पिटी है. फिल्म आमिर खान के करियर के लिए बड़ी डिजास्टर साबित हुई. मीडिया हाउस की रिपोर्ट्स के मुताबिक 'लाल सिंह चड्ढा' जब रिलीज नहीं हुई थी तब आमिर खान डिजिटल राइट्स को बेचने के लिए काफी बड़ी रकम मांग रहे थे

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 12:26 PM IST
  • फिल्म रिलीज के 6 महीने बाद ओटीटी पर आने वाली थी
  • नेटफ्लिक्स आमिर खान से जल्दी ओटीटी रिलीज चाहता था
Laal Singh Chaddha को लगा एक और तगड़ा झटका, नेटफ्लिक्स ने भी छोड़ा साथ

नई दिल्ली: आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' डायरेक्टर अद्वैत चंदन की इस साल की बड़ी फिल्म था. ये फिल्म हॉलीवुड की 'फॉरेस्ट गंप' की रीमेक है. रिलीज के बाद ही 'लाल सिंह चड्ढा' ने निराशजनक प्रदर्शन किया. सिर्फ बॉयकॉट कल्चर ने ही नहीं बल्कि नेटफ्लिक्स ने भी आमिर खान पर वार किया है. नेटफ्लिक्स ने आमिर खान के साथ 'लाल सिंह चड्ढा' की डील को कैंसिल कर दिया है.

नेटफ्लिक्स डील कैंसिल

'लाल सिंह चड्ढा' थिएटर्स में बुरी तरह पिटी है. फिल्म आमिर  खान के करियर के लिए बड़ी डिजास्टर साबित हुई. मीडिया हाउस की रिपोर्ट्स के मुताबिक 'लाल सिंह चड्ढा' जब रिलीज नहीं हुई थी तब आमिर खान डिजिटल राइट्स को बेचने के लिए काफी बड़ी रकम की डिमांड कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक 'आमिर खान नेटफ्लिक्स पर 'लाल सिंह चड्ढा' के आने को लेकर बेहद खुश थे. उन्होंने नेटफ्लिक्स से 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की डिमांड भी की थी. नेटफ्लिक्स को आमिर खान अपनी पिछली फिल्मों का हवाला दे रहे थे.

आमिर खान को हुआ घाटा

आमिर खान पहले अड़े रहे कि 'लाल सिंह चड्ढा' को फिल्म रिलीज के 6 महीने बाद ओटीटी पर लाया जाएगा. नेटफ्लिक्स काफी समय तक आमिर को थियेट्रिकल और ओटीटी रिलीज के बीच के डिफरेंस को कम करने के लिए मनाती रही. इसके अलावा नेटफ्लिक्स आमिर खान को 80 से 90 करोड़ दे रही थी पर आमिर खान तैयार न थे. आमिर खान फिल्म को चीन में भी रिलीज करना चाहते थे. काफी माथा पच्ची के बाद नेटफ्लिक्स ने आखिरकार उन्हें 50 करोड़ की डील दी.

पैसे का मोह

आमिर खान अपनी फिल्म को हुए नुकसान की भरपाई के लिए फिल्म को ज्यादा पैसे में बेचने की कोशिश कर रहे हैं. वो नेटफ्लिक्स से 125 करोड़ की मांग कर रहे थे. आमिर खान  इस उम्मीद में थे कि फिल्म 300 करोड़ से ज्यादा कमाएगी. इसी उम्मीद के चलते वो डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए इतनी जद्दोजहद नहीं कर रहे थे. उन्हें लगा फिल्म अच्छा परफॉर्म करेगी और ओटीटी प्लेटफॉर्म शर्त मान लेंगे पर ऐसा हुआ नहीं. अब नेटफ्लिक्स ने भी उनकी फिल्म को खरीदने से हाथ खड़े कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान ने विक्की कौशल के पिता के साथ किया है कुछ ऐसा, जो उन्हें आज भी है याद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़