नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनीं हैं ये सुपरहिट फिल्में, दर्शकों को आज भी आती हैं पसंद

Nitesh Tiwari: हिंदी सिनेमा के पॉपुलर निर्देशक नितेश तिवारी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म रामयण को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में रणबीर कपूर समेत कई बड़े और दिग्गज स्टार्स नजर आने वाले हैं. इस बीच एक नजर डायरेक्टर की पॉपुलर फिल्मों पर डालते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 19, 2024, 11:59 AM IST
  • रामायण का निर्माण करेंगे नितेश तिवारी
  • कई सुपरहिट फिल्मों का कर चुके हैं डायरेक्शन
नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनीं हैं ये सुपरहिट फिल्में, दर्शकों को आज भी आती हैं पसंद

नई दिल्ली: Nitesh Tiwari: नितेश तिवारी को भारत की सिनेमा में एक सफल और गहरी सोच वाले फिल्म मेकर्स में से एक माना जाता है.  उन्होंने कई प्रभावशाली फिल्में बनाईं हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपने स्टेटस को एक महान निर्माता के रूप में मज़बूती से स्थापित किया है. आइए नितेश तिवारी की उन फिल्मों पर नजर डालते हैं, जो बताती हैं कि उन्हें भारतीय सिनेमा के सबसे सफल डायरेक्टरों में क्यों गिना जाता है.

दंगल

इसमें पहला नाम आता है आमिर खान के साथ की गई दंगल का. यह एक सिनेमेटिक मास्टरपीस है, जिसने दर्शकों के दिलों को गहराई तक छुआ. तिवारी के डायरेक्शन में बनीं इस फिल्म ने दुनिया भर के लोगों के दिलों पर राज किया.  यह फिल्म ना सिर्फ कमर्शियल सक्सेस साबित हुई, बल्कि इसने क्रिटिकल एक्लेम होने का भी सम्मान अपने नाम किया. 

छिछोरे

छिछोरे में तिवारी के डायरेक्शन की चमक साफ देखी जा सकती है. यह एक दिल को छू लेने वाली कहानी है. यह एक दोस्ती के रिश्ते की खूबसूरत कहानी है. फिल्म की प्रभावशाली कहानी देखने वालों के साथ रिलेट करती है, जिसकी वजह से कहानी की मजबूती का तो पता चलता ही है, और साथ ही इसे 150 करोड़ की कमाल की बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए भी तारीफें मिली थीं. 

बवाल

डिजिटल की दुनिया में बड़ी आसानी से आगे बढ़ते हुए, तिवारी ने वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर 'बवाल' के साथ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. फिल्म में मुसीबतों के बीच प्यार के आगे बढ़ने की कहानी पेश की है और इस तरह से  तिवारी कमर्शियली सक्सेसफुल फिल्म मेकर के रूप में अपनी जगह मजबूत की है.

भूतनाथ रिटर्न्स

'भूतनाथ रिटर्न्स' के साथ, तिवारी ने एक आकर्षक पॉलिटिकल सटायर को पेश करके अपनी वर्स्टेलिटी का प्रदर्शन किया है. अमिताभ बच्चन की शानदार एक्टिंग और तिवारी की डायरेक्टोरियल टेलेंट ने फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता दिलाई, जिससे तिवारी की एक बैंकेबल डायरेक्टर के रूप में स्टेटस की पुष्टि हुई.

चिल्लर पार्टी

चिल्लर पार्टी में तिवारी के डायरेक्शन की काबिलियत साफ तौर से देखी जा सकती है. यह एक दिलचस्प कहानी है, जो एंटरटेनमेंट करने के साथ संदेश भी देती है. फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब प्यार मिला था.  सलमान खान के बीइंग ह्यूमन प्रोडक्शंस द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फिल्म ने अपनी शानदार स्टोरी टेलिंग और प्रभावशाली विषयों के लिए तारीफें भी पाईं हैं.

ये भी पढ़ें- Tanushree Dutta Birthday: तनुश्री दत्ता अपनी पहली फिल्म से मचाया था तहलका, लेकिन एक हादसे ने बर्बाद कर दिया करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़