Madhya Pradesh: विधायक दल की बैठक में हो सकता है CM पर फैसला, इस बड़े नेता को दिल्ली बुलाया

Who Will be CM of MP: भाजपा ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई है, इसमें विधायकों की राय ली जाएगी. इसके बाद ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. पार्टी ने सभी 163 नवनिर्वाचित विधायकों को भोपाल में हाजिर होने के लिए कहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2023, 03:15 PM IST
  • 163 विधायकों को बुलाया भोपाल
  • मीटिंग में होगी CM के नाम पर चर्चा
Madhya Pradesh: विधायक दल की बैठक में हो सकता है CM पर फैसला, इस बड़े नेता को दिल्ली बुलाया

नई दिल्ली: Who Will be CM of MP: मध्‍य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार आई है. अब मुख्यमंत्री के पद को पर मंथन शुरू हो गया है. भाजपा ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई है, इसमें विधायकों की राय ली जाएगी. इसके बाद ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. पार्टी ने सभी 163 नवनिर्वाचित विधायकों को भोपाल में हाजिर होने के लिए कहा है. 

मिला है प्रचंड जनादेश
भाजपा को मध्य प्रदेश मरण 163 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस को 66 सीटें मिली हैं. प्रदेश में BSP और ASP खाता भी नहीं खोल पाई. हालांकि भारत आदिवासी पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही. कांग्रेस का प्रदर्शन पहले भी निरशाजनक है. बीते चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं. 

हाईकमान को MLA बताएंगे पसंद
बीती रात ही भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इसमें तीनों राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पर्यवेक्षक भेजने का फैसला किया गया. पर्यवेक्षक विधायकों की राय लेने के बाद हाईकमान को उनकी पसंद के बारे में अवगत करवा सकते हैं. 

कौन हैं CM पद के दावेदार?
मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा भी कई दिग्गज नेता सीएम पद के दावेदार हैं. इनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और विडी शर्मा का नाम चर्चा में है. हालांकि, शिवराज सिंह चौहान की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है. 

तोमर को दिल्ली बुलाया
वहीं, नरेंद्र सिंह तोमर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन कर दिल्ली बुलाया. इसके बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में उनके नाम को लेकर चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, शीतकालीन सत्र भी चल रहा है, मुमकिन है कि इसके चलते भी तोमर दिल्ली गए हों. 

ये भी पढ़ें- लोकतंत्र में भी 'राजाओं का राज', क्या फिर राजघरानों को गद्दी सौंपेगी BJP?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़