Gujarat Elections 2022: शादियों के मुहूर्त के बीच वोटिंग, नेताओं का न बज जाए बैंड

वेडिंग प्लानर्स का कहना है कि दो, चार और आठ दिसंबर को शादियों के लिए शुभ मुहूर्त है. वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में होना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 12:27 PM IST
  • मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी
  • 16 दिसंबर के बाद खत्म होगा शादी सीजन
Gujarat Elections 2022: शादियों के मुहूर्त के बीच वोटिंग, नेताओं का न बज जाए बैंड

अहमदाबाद: Gujarat Elections 2022: अगले महीने होने वाला गुजरात विधानसभा चुनाव शादियों के मौसम के साथ पड़ रहा है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों के विवाह आयोजनों और उनकी तैयारियों ले व्यस्त रहने की संभावना है. हालांकि, कुछ नेताओं का कहना है कि वे लोगों को मनाने की कोशिश करेंगे कि सामाजिक व्यस्तताओं के बावजूद वे वोट देने के लिए कुछ समय निकालें. 

दो, चार और आठ दिसंबर को शुभ मुहूर्त
वेडिंग प्लानर्स का कहना है कि दो, चार और आठ दिसंबर को शादियों के लिए शुभ मुहूर्त है और इन तारीखों पर सैकड़ों वैवाहिक कार्यक्रम होने की संभावना है. वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में होना है. मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी. 

22 नवंबर से शादी का मौसम 
कुछ वेडिंग प्लानर्स के अनुसार, 22 नवंबर से शादी का मौसम काफी व्यस्त भरा रहेगा और यह 16 दिसंबर को ‘कामुर्ता’ अवधि की शुरुआत होने तक चलेगा. गौरतलब है कि 16 दिसंबर से जनवरी में मकर संक्राति तक विवाह आदि जैसे शुभकार्य नहीं होते हैं. 22 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच सैकड़ों शादियों की योजना है, जिसमें दो, चार और आठ दिसंबर को अच्छा मुहुर्त है. 

वडोदरा की एक कंपनी ‘शादी प्लानर’ से आनंद ठकरार ने कहा, ‘‘शादियों का मौसम है और बड़ी संख्या में ऐसे आयोजन की योजना है. कोविड-19 संबंधी पाबंदियां भी हटी हैं. ऐसे में लोगों की संख्या (आयोजन में मेहमानों की संख्या) 500-1,000 तक बढ़ने की उम्मीद है.’’ 

अहमदाबाद से पुजारी कमलेश त्रिवेदी ने कहा कि शादी के शुभ मुहूर्त 25 नवंबर और 14 दिसंबर के बीच हैं. इसके बाद 16 दिसंबर से करीब एक महीने की ‘कामुर्ता’ अवधि होगी. 

क्या बोले कांग्रेस और आप के नेता
कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि लोगों ने शादियां तय कर ली हैं और उन्हें चुनाव के लिए टाला नहीं जा सकता. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन, हम उन्हें वोट डालने की खातिर कुछ समय निकालने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. गुजरात आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता करण बरोट ने कहा, ‘‘यह लोगों की जिम्मेदारी है कि वे एक अच्छे उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करें, चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल का हो.’’ 

इसे भी पढ़ें-  दाऊद ने पाकिस्तान में बैठकर भारत में पैसा क्यों भेजा? एनआईए का बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़