तेलंगाना में चुनाव प्रचार समाप्त, अब मतदाता करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

राज्य में 3.26 करोड़ से कुछ अधिक मतदाता वोट डालने के पात्र हैं. 119 सीटों के लिए कुल 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं.बीआरएस ने पिछले दो कार्यकालों के दौरान अपने प्रदर्शन के आधार पर नए जनादेश की मांग की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2023, 10:35 PM IST
  • 30 नवबर को राज्य में वोटिंग.
  • आज चुनाव प्रचार हुआ समाप्त.
तेलंगाना में चुनाव प्रचार समाप्त, अब मतदाता करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

हैदराबाद. त्रिकोणीय मुकाबले के लिए तैयार तेलंगाना विधानसभा चुनाव में मंगलवार शाम चुनाव समाप्त हो गया. सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), कांग्रेस और भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अंतिम दिन राज्य भर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया और रोड शो में भाग लिया.बीआरएस ने 2018 के चुनावों में 119 सदस्यीय विधानसभा में 88 सीटें हासिल की थीं. अब वह लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों सत्ता हासिल करने की कोशिश में हैं.

केसीआर ने किया प्रचार
बीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में आखिरी चुनावी रैली की, जहां से वो फिर से चुनाव लड़ रहे हैं. वो कामारेड्डी से भी चुनाव लड़ रहे हैं. उनके बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित किया.

कांग्रेस के लिए राहुल-प्रियंका ने किया प्रचार
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने पार्टी उम्मीदवार मयनामपल्ली हनुमंत राव के समर्थन में हैदराबाद के मल्काजगिरी निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो के साथ अपना अभियान समाप्त किया.

राज्य में 3.26 करोड़ से कुछ अधिक मतदाता वोट डालने के पात्र हैं. 119 सीटों के लिए कुल 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं.बीआरएस ने पिछले दो कार्यकालों के दौरान अपने प्रदर्शन के आधार पर नए जनादेश की मांग की है.वहीं कांग्रेस ने पड़ोसी राज्य कर्नाटक में अपनी हालिया सफलता को दोहराने की उम्मीद में छह गारंटियों के साथ मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की.

ये भी पढ़ेंः PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़