कन्नौज से चुनाव लड़ने पर क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश? जानिए

Lok Sabha Elections 2024: यूपी की कई सीटों से अपना उम्मीदवार बदल चुकी समाजवादी पार्टी अब कन्नौज सीट से भी अपना उम्मीदवार बदल सकती है. कन्नौज से सपा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को उतारने जा रही है. इस बात की पुष्टि खुद पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने की है. रामगोपाल यादव की मानें, तो अखिलेश यादव 25 अप्रैल को दोपहर कन्नौज सीट से अपना नामांकन करेंगे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 24, 2024, 05:55 PM IST
  • इन सीटों से उम्मीदवार बदल चुकी है सपा
  • 13 मई को कन्नौज में होंगे मतदान
कन्नौज से चुनाव लड़ने पर क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश? जानिए

नई दिल्लीः Lok Sabha Elections 2024: यूपी की कई सीटों से अपना उम्मीदवार बदल चुकी समाजवादी पार्टी अब कन्नौज सीट से भी अपना उम्मीदवार बदल सकती है. कन्नौज से सपा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को उतारने जा रही है. इस बात की पुष्टि खुद पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने की है. रामगोपाल यादव की मानें, तो अखिलेश यादव 25 अप्रैल को दोपहर कन्नौज सीट से अपना नामांकन करेंगे. 

इन सीटों से उम्मीदवार बदल चुकी है सपा 
इससे पहले समाजवादी पार्टी यूपी की मेरठ, बदायूं, मुरादाबाद, मिश्रिख, गौतम बुद्ध नगर सीट से अपना उम्मीदवार बदल चुकी है. कन्नौज सीट से समाजवादी पार्टी ने तेजप्रताप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. तेज प्रताप यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भतीजे हैं. पिछले कुछ घंटों से इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई थी कि सपा इस सीट से अपना उम्मीदवार बदल सकती है और खुद अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं. 

'जनता जो कहेगी वहीं मैं करूंगा'
कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज की जनता जो कहेगी, मैं वहीं करूंगा. बाकी बात नॉमिनेशन के समय पता चलेगा. सवाल कन्नौज के ऐतिहासिक जीत का है. जनता पहले ही मन बना चुकी है कि INDIA गठबंधन भविष्य बनकर आ रहा है और बीजेपी इस चुनाव में इतिहास बन जाएगी. 

13 मई को कन्नौज में होंगे मतदान 
बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कन्नौज में सपा के कार्यकर्ता तेज प्रताप यादव की उम्मीदवारी को स्वीकार नहीं कर रहे थे. लिहाजा पार्टी ने पहले ही यहां से अपना उम्मीदवार बदलने का प्लान बना लिया था. इस बार यूपी में सात चरणों में मतदान डाले जाएंगे. वहीं, कन्नौज की सीट पर वोटिंग चौथे चरण में 13 मई को डाली जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: 5 दिन में 5 नए मुद्दे... क्या दूसरे चरण में BJP को फायदा देगी ये बदली हुई स्ट्रेटेजी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़