Bihar: सारण सीट पर लालू यादव ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ भरा पर्चा, पूरे इलाके में है चर्चा

Bihar: देश में लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान हुए, तो दूसरे चरण में 88 सीटों पर. वहीं, पांचवें चरण के तहत देश भर में कुल 49 सीटों पर 20 मई को मतदान होने हैं. इनमें बिहार की हॉट स्पॉट सारण लोकसभा सीट भी शामिल है. RJD ने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को यहां से चुनावी मैदान में खड़ा किया है. इसी बीच एक अन्य लालू यादव इस सीट से चुनावी मैदान में उतर गए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 27, 2024, 03:04 PM IST
  • मढ़ौरा विधानसभा के रहने वाले हैं लालू प्रसाद यादव
  • पूर्व के सभी चुनावों में निर्दलीय किया है नामांकन
Bihar: सारण सीट पर लालू यादव ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ भरा पर्चा, पूरे इलाके में है चर्चा

नई दिल्लीः देश में लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान हुए, तो दूसरे चरण में 88 सीटों पर. वहीं, पांचवें चरण के तहत देश भर में कुल 49 सीटों पर 20 मई को मतदान होने हैं. इनमें बिहार की हॉट स्पॉट सारण लोकसभा सीट भी शामिल है. RJD ने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को यहां से चुनावी मैदान में खड़ा किया है. इसी बीच एक अन्य लालू यादव इस सीट से चुनावी मैदान में उतर गए हैं. 

मढ़ौरा विधानसभा के रहने वाले हैं लालू प्रसाद यादव
हालांकि, ये लालू यादव रोहिणी आचार्य के पिता लालू प्रसाद यादव नहीं हैं, बल्कि ये छपरा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली मढ़ौरा विधानसभा के स्थानीय निवासी लालू प्रसाद यादव हैं. ये साल 2001 से ही गांव के वार्ड का चुनाव से लेकर MLA, MLC और MP तक का चुनाव लड़ चु्के हैं. हालांकि, हर बार उन्हें असफलता ही नसीब हुई है. इसके बाद भी उन्हें उम्मीद है कि एक न एक दिन उन्हें जीत जरूर मिलेगी. लालू यादव ने दो-दो बार राष्ट्रपति चुनाव में भी अपना नामांकन करने की कोशिश की है. 

पूर्व के सभी चुनावों में निर्दलीय किया है नामांकन 
पूर्व के सभी चुनावों में लालू प्रसाद यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था लेकिन इस बार उन्हें राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी (RJP) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी के मद्देनजर 26 अप्रैल को लालू प्रसाद यादव ने सारण लोकसभा सीट से अपना नामांकन किया. इसे सुन हर कोई एक पल के लिए दंग रह गया लेकिन जैसे ही सबको ये बात समझ में आई कि ये लालू यादव दूसरे लालू यादव हैं, तो RJD समर्थकों ने चैन की सांस ली. 

5 बेटे और 2 बेटियों के पिता हैं लालू प्रसाद यादव
हर चुनाव में हार का सामना करने वाले लालू प्रसाद यादव को उम्मीद है कि इस बार उन्हें जीत जरूर मिलेगी. उनका कहना है कि यहां कि जनता ने RJD प्रमुख लालू यादव और वर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी को भी 10 सालों से देख लिया है. मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार जनता मुझे मौका देने जा रही है. बता दें कि RJD प्रमुख लालू यादव को 7 बेटियां और 2 बेटे हैं, तो इस लालू प्रसाद यादव के 5 बेटे और 2 बेटियां हैं. यानी संतान के मामले में ये लालू यादव 2 संतान कम हैं. 

ये भी पढ़ेंः गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, सीएम योगी ने घोषणापत्र पर उठाए सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़