आरजेडी के साथ गठबंधन टूटेगा या बिहार विधानसभा भंग होगी? नीतीश कुमार आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

JDU RJD Conflict: बिहार में आज बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर बाद तक कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़ने का मन बना रहे हैं. वह बीजेपी के साथ एनडीए में वापसी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2024, 11:22 AM IST
  • नीतीश को मनाने की कोशिश
  • रोहिणी ने डिलीट किए पोस्ट
आरजेडी के साथ गठबंधन टूटेगा या बिहार विधानसभा भंग होगी? नीतीश कुमार आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

नई दिल्लीः JDU RJD Conflict: बिहार में आज बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर बाद तक कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़ने का मन बना रहे हैं. वह बीजेपी के साथ एनडीए में वापसी कर सकते हैं.

नीतीश को मनाने की कोशिश
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार को आरजेडी की तरफ से मनाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि खुद लालू यादव ने नीतीश को फोन किया था. हालांकि अंतिम निर्णय नीतीश ही लेंगे जिसे लेकर कहा जा रहा है कि वह दोपहर बाद तक कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. बिहार विधानसभा भंग करने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं. ऐसे में देखना होगा कि गणतंत्र दिवस पर बिहार की सियासत कौनसी करवट लेती है.

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान होने के बाद से जेडीयू और आरजेडी के बीच घटनाक्रम तेजी से बदले हैं. कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती के कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर हमला किया था. इसे सियासी जानकारों ने आरजेडी पर हमले के तौर पर देखा. 

रोहिणी ने डिलीट किए पोस्ट
इसके बाद लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने नीतीश का नाम लिए बिना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तीन पोस्ट किए. माना गया कि इसके जरिए उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी जानकारी मिलने के बाद नीतीश कुमार ने अपने तेवर कड़े किए. इसके बाद ये पोस्ट डिलीट करवा दिए गए. कहा जा रहा है कि आरजेडी किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं तोड़ना चाहती है.

बीजेपी ने बिहार के नेताओं के साथ दिल्ली में की बैठक
उधर बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दिल्ली बुलाकर चर्चा की. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. वहीं पटना में सीएम आवास में नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर लालू प्रसाद यादव ने करीबी नेताओं के साथ बैठक की.

चिराग पासवान भी दिल्ली रवाना होंगे
इसी बीच पटना में झंडारोहण के बाद LJP (R) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने जी मीडिया से बातचीत में कहा, हमारी पार्टी की पूरी नजर है. हमारी गठबंधन सहयोगी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हूं. एक बार परिस्थितियां स्पष्ट होंगी, उसके बाद हमारी पार्टी अपना रुख साफ करेगी. चिराग ने कहा, वह दिल्ली जा रहे हैं. बीजेपी के साथ कुछ और संभावित बैठकें होनी हैं. 

चिराग पासवान से पूछा गया कि अगर नीतीश कुमार एनडीए में आते हैं तो क्या आप और आपकी पार्टी सहज होगी? इस पर उन्होंने कहा, यदि अगर मगर में उलझेंगे तो बहुत सारे प्रश्नों का बिना आधार के जवाब देना होगा. कुछ ही समय की बात और है. स्थिति जैसे ही स्पष्ट होती है, बिना अगर मगर के स्पष्ट रूप से तमाम प्रश्नों के जवाब दिए जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़