रामगोपाल यादव का दावा, 'यूपी में जबरदस्त सत्ताविरोधी लहर', नहीं मिलेगा राम मंदिर, CAA का फायदा

रामगोपाल ने कहा-जितना झूठ हिंदुस्तान की जनता को 24 घंटे परोसा जा रहा है. उसकी असलियत सब जान चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 17, 2024, 10:35 PM IST
  • यूपी में चुनाव पर बोले रामगोपाल.
  • कहा- जबरदस्त सत्ताविरोधी लहर.
रामगोपाल यादव का दावा, 'यूपी में जबरदस्त सत्ताविरोधी लहर', नहीं मिलेगा राम मंदिर, CAA का फायदा

इटावा. उत्तर प्रदेश में विपक्षी समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने दावा है कि यूपी में जबरदस्त सत्ताविरोधी लहर है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी पिछले चुनाव लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार कम से कम 40 सीटें गंवाने जा रही है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और CAA लागू करने का बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में कोई खास फायदा नहीं मिलेगा.

अपने गृहनगर इटावा में मीडिया से बात से बातचीत में आरोप लगाया कि BJP के लोग लगातार झूठ बोल रहे हैं, यूपी में केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों के खिलाफ जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है. रामगोपाल ने कहा-गठबंधन की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और पिछली बार के मुकाबले BJP की कम से कम 40 सीटें यूपी में हम कम करने जा रहे हैं.

'जनता को 24 घंटे परोसा जा रहा'
रामगोपाल ने कहा-जितना झूठ हिंदुस्तान की जनता को 24 घंटे परोसा जा रहा है. उसकी असलियत सब जान चुके हैं. देखिएगा लोकसभा चुनाव में बहुत चमत्कारिक परिणाम आएंगे. चुनावी बॉन्ड पर कहा-ऐसा मेरे ख्याल से कभी हिंदुस्तान में नहीं हुआ कि लोगों को डरा-धमका कर, छापा डलवा कर धन लिया गया हो. यह बहुत बड़ा घपला है. जो लोग यह कहते हैं कि हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है, इससे बड़ा भ्रष्टाचार तो दुनिया के किसी भी देश में नहीं हुआ. मामले में जिसने चंदा दिया, उसे ठेका मिला. ED से छापे पड़वाए. कंपनी ने पैसा दे दिया और जांच खत्म हो गई.' वहीं राम मंदिर के चुनावी लाभ पर उन्होंने कहा कि उन्होंने (बीजेपी) जल्दी उद्घाटन कर दिया. उद्घाटन अब करना चाहिए था. जनता की निगाह में वह मुद्दा नहीं रहा. 

CAA पर क्या बोले
CAA को लेकर उन्होंने कहा-क्या इनसे (BJP से) बड़ा कोई बेईमान हो सकता है. मुसलमानों को छोड़कर जो लोग वर्ष 2014 से पहले भारत आए उन्हें नागरिकता देंगे. कानून 4 साल पहले बना था और चुनाव से पहले उन्होंने इसे लागू कर दिया लेकिन इससे कोई ज्यादा फर्क वैसे भी नहीं पड़ेगा.

क्या हैं 2019 के आंकड़े
बता दें कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में BJP को उत्तर प्रदेश में 62 सीटें मिली थीं. सहयोगी अपना दल (सोने लाल) ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी. उस वक्त बीजेपी के सामने सपा- बसपा ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा-बसपा गठबंधन को 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़