Rajasthan: इस दिन आ सकती है BJP की तीसरी List, इन बड़े नामों को मिल सकता है टिकट

Rajasthan Assembly Elections 2023: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. इसमें भाजपा के 76 नामों पर मुहर लगने वाली है. इसके बाद भाजपा कभी भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2023, 01:03 PM IST
  • आज लग सकती है 76 नामों पर मुहर
  • पीएम मोदी की अध्यक्षता में होनी है बैठक
Rajasthan: इस दिन आ सकती है BJP की तीसरी List, इन बड़े नामों को मिल सकता है टिकट

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 6 नवंबर तक पर्चे दाखिल होने हैं. इससे पहले सभी राजनीतिक दलों को अपने प्रत्याशी घोषित करने होंगे. मंगलवार देर रात तक बीजेपी के कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक चलती रही. इसमें करीब 76 नामों पर चर्चा हुई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. उनकी मुहर के बाद भाजपा कभी भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज या कल में भाजपा की तीसरी लिस्ट आउट हो सकती है.  

मंगलवार को हुई मीटिंग
मंगलवार रात को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर कोर ग्रुप की मीटिंग हुई थी. इसमें गृहमंत्री अमित शाह समेत प्रदेश भाजपा के भी नेता उपस्थित रहे. बैठक में बाकी बची 76 सीटों पर मंथन हो गया है और सहमति भी बन गई है. 124 नामों की घोषणा पहले ही हो चुकी है. वहीं, कांग्रेस ने चौथी और पांचवी सूची में कल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

इनको मिल सकता है टिकट
भाजपा की तीसरी सूची का कई दिग्गज नेताओं को इंतजार है. तीन नाम ऐसे हैं जिनका टिकट लगभग तय माना जा रहा है. इनमें ज्योति खंडेलवाल को किशनपोल, रविंद्र सिंह भाटी को सरदारपुरा और पंडित सुरेश मिश्र को हवा महल से टिकट थमाई जा सकती है. इनके आलावा पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, प्रभुलाल सैनी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी के नाम पर भी सबकी नजरें टिकी हुई हैं.

जोशी बोले- मेरा काम चुनाव लड़ने का नहीं
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का नाम बेगूं सीट पर चल रहा था. लेकिन अब उन्होंने खंडन करते हुए कहा कि मेरा काम संगठन को जिताने का है, ना कि चुनाव लड़ने का. वहीं, माना जा रहा है कि भाजपा अब किसी सांसद को चुनावी मैदान में नहीं उतारने वाली. पहले उतारे गए अधिकतर सांसदों का भी सीटों पर विरोध हो रहा है. ऐसे में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर भी विराम लग सकता है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: प्रत्याशियों के सेलेक्शन में सोशल इंजीनियरिंग अपना रहीं BJP-कांग्रेस, जाट-राजपूतों को फायदा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़