Rahul Kaswan: राहुल कस्वां की हनुमान बेनीवाल से सीक्रेट मीटिंग, जानें RLP ने क्या ऑफर दिया?

Rahul Kaswan Churu: राहुल कस्वां का भाजपा ने चुरू से टिकट काट दिया है. दावा है कि राहुल कस्वां कांग्रेस और RLP के संपर्क में हैं. वे जल्द ही अपने सियासी भविष्य को लेकर फैसला करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 02:27 PM IST
  • चुरू से भाजपा ने काटा टिकट
  • BJP से नाराज हैं राहुल कस्वां
Rahul Kaswan: राहुल कस्वां की हनुमान बेनीवाल से सीक्रेट मीटिंग, जानें RLP ने क्या ऑफर दिया?

नई दिल्ली: Rahul Kaswan Churu: राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान चूरू की तारानगर सीट देशभर में चर्चा का विषय रही. भाजपा के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ यहां से चुनाव हार गए थे. लोकसभा चुनाव से पहले चूरू फिर चर्चा में आ गया है. चूरू से भाजपा सांसद राहुल कस्वां का भाजपा ने टिकट काट दिया है. उनकी जगह ओलिंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया गया है. इसके बाद से ही कस्वां नाराज हैं. हाल ही में उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पूछा कि मेरा गुनाह क्या है? राहुल कस्वां की एक्स पोस्ट को भाजपा से बगावत के तौर पर देखा जा रहा है. अब लोग राहुल के सियासी भविष्य को लेकर अटकलें लगा रहे है.

 

कांग्रेस ने दिया ऑफर

सूत्रों के अनुसार, राहुल कस्वां के पास RLP और कांग्रेस, दोनों से ऑफर है. चूरू में कांग्रेस पहले से मजबूत है. PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा चुनाव में राजेंद्र राठौड़ को हराने के लिए खूब जोर लगाया था. कहा जाता है कि हर का कारण खुद भाजपा के ही सांसद राहुल कस्वां भी थे. कस्वां और राठौड़ परिवार में पुरानी अदावत है. अब कांग्रेस चाहती है कि कस्वां उनके खेमे में आ जाएं, फिर से विधानसभा चुनाव जैसा माहौल बने और सीट पर भाजपा हार जाए.

RLP भी कस्वां को चाह रही
RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल जाट समाज के बड़े नेता माने जाते हैं. ऐसे में राहुल को वे अपनी पार्टी में लाना चाहते हैं ताकि शेखावाटी में उनकी पार्टी का वर्चस्व बढ़ सके. बेनीवाल नागौर और बाड़मेर की सीट पर दोनों बड़ी पार्टियों को टक्कर दे सकते हैं, इसी क्रम में वे चूरू का नाम भी जोड़ना चाह रहे हैं.

हनुमान बेनीवाल का ऑफर क्या?
विधानसभा चुनाव में RLP और कांग्रेस का गठबंधन हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि हाल ही में हनुमान बेनीवाल ने राहुल कस्वां से मीटिंग की है. माना जा रहा है कि बेनीवाल डोटासरा के संदेश के साथ राहुल से मिले. बेनीवाल ने कस्वां को चुनाव लड़ने के लिए कहा. मुमकिन है कि कस्वां कांग्रेस से चुनाव लड़ें और RLP उनका समर्थन करे.

ये भी पढ़ें- 47 साल में पहली बार चुनावी मैदान में नहीं चरण सिंह का परिवार, जानें कब-कब लड़ा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़