Assembly Election 2023: राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसे जीता रहा फलोदी सट्टा बाजार?

Assembly Election 2023:  देशभर का सट्टा बाजार अपने-अपने समीकरण बता रहा है. सर्वे एजेंसियां भी अपना आकलन लगा रही है. इसी बीच देश के सबसे बड़े फलोदी सट्टा मार्केट के भाव की भी चर्चा हो रही है. फलोदी सट्टा मार्केट राजस्थान के फलोदी जिले से ऑपरेट होता है. पहले यह जोधपुर का ही उपखंड था, हाल ही में इसे नया जिला बनाया गया है. यहां पर हर सीट के उम्मीदवार से लेकर पार्टियों की हार-जीत पर भी पैसा लगता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 12:36 PM IST
  • राजस्थान में भाजपा को जीता रहा सट्टा बाजार
  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जीता रहा सट्टा बाजार
Assembly Election 2023: राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसे जीता रहा फलोदी सट्टा बाजार?

नई दिल्ली: Assembly Election 2023: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कुछ में वोटिंग हो गई है, जबकि राजस्थान में आगामी 25 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि कौनसा दल मजबूत है और किस पार्टी को कितनी सीटें आ सकती हैं. देशभर का सट्टा बाजार अपने-अपने समीकरण बता रहा है. सर्वे एजेंसियां भी अपना आकलन लगा रही है. इसी बीच देश के सबसे बड़े फलोदी सट्टा मार्केट के भाव की भी चर्चा हो रही है.

क्या है फलोदी सट्टा बाजार?
फलोदी सट्टा मार्केट राजस्थान के फलोदी जिले से ऑपरेट होता है. पहले यह जोधपुर का ही उपखंड था, हाल ही में इसे नया जिला बनाया गया है. यहां पर हर सीट के उम्मीदवार से लेकर पार्टियों की हार-जीत पर भी पैसा लगता है. फलोदी में सट्टे का काम बीते 500 साल से चल रहा है. फलोदी सट्टा बाजार का आकलन हिमाचल, कर्नाटक और गुजरात विधानसभा में करीब-करीब ठीक था. हालांकि, बंगाल में फलौदी सट्टा बाजार भाजपा को जीता रहा था लेकिन, भाजपा टीएमसी से बुरी तरह हारी. 

इस बार किसे जीता रहा फलोदी सट्टा बाजार?

राजस्थान 
कांग्रेस- 62 से 65
भाजपा-115 से 120
निर्दलीय-10 से 15
(कुल सीट 200)

मध्‍यप्रदेश 
कांग्रेस- 114 से 116
भाजपा-110 से 112
(कुल सीट 230)

छत्‍तीसगढ़ 
कांग्रेस- 47 से 52 सीट
भाजपा- 39 से 45
(कुल सीट 90)

Disclaimer: इस खबर का मकसद केवल सट्टा बाजार में चल रहे रुझानों को दिखाना है, इससे प्रभावित न हों. ये असल नतीजे नहीं हैं. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है, कृपया इससे दूरी बनाए रखें. 

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023: कितना सटीक है देश का सबसे बड़ा 'फलोदी' सट्टा मार्केट, जो बढ़ा देता है बड़े-बड़े नेताओं की धड़कन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़