चाचा Vs भतीजा... हाजीपुर सीट से आमने-सामने हो सकते हैं चिराग पासवान और पशुपति पारस!

Chirag Paswan Vs Pashupati Kumar Paras पशुपति पारस RJD के संपर्क में हैं. वे हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. ऐसी चर्चा है कि चिराग पासवान भी हाजीपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2024, 02:54 PM IST
  • रामविलास का गढ़ रही है हाजीपुर सीट
  • यहां से चिराग लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
चाचा Vs भतीजा... हाजीपुर सीट से आमने-सामने हो सकते हैं चिराग पासवान और पशुपति पारस!

नई दिल्ली: Chirag Paswan Vs Pashupati Kumar Paras: बिहार में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो गया है. लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की पार्टी को BJP ने 5 सीटें दी हैं. चिराग हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस ने NDA से नाता तोड़ लिया है. उनका दल RJD के संपर्क में हैं. चर्चा है कि हाजुपुर सीट पर चिराग के सामने पशुपति मैदान में उतर सकते हैं.

पशुपति ने कहा- हमारे साथ नाइंसाफी हुई. 
पशुपति कुमार पारस ने आज (19 मार्च, 2024) ही केंद्र की मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया है. पशुपति ने कहा कि हमने पार्टी के 5 सांसदों के साथ NDA का पूरी ईमानदारी से साथ दिया. हमारे और हमारी पार्टी के साथ नाइंसाफी हुई. इस कारण से मैंने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. 

आमने सामने हो सकते हिं चाचा भतीजा
हाजीपुर सीट पर वर्तमान में पशुपति पारस सांसद हैं. इस बार भी वे इस सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. उनके भतीजे चिराग पासवान की भी इस सीट पर नजरें हैं. पशुपति पारस इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं, जबकि चिराग NDA के प्रत्याशी हो सकते हैं.

रामविलास का गढ़ रही है हाजीपुर सीट
हाजीपुर लोकसभा सीट को रामविलास पासवान का गढ़ कहा जाता है. रामविलास इस सीट से 1977 से 1980, 1989, 1996 से 2004 और 2014 तक सांसद रहे. 2019 के लोकसभा चुनाव में पशुपति पारस ने यहां से चुनाव लड़ा और जीते.

बिहार में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला 
बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटे हैं. NDA ने यहां सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय कर दिया है. यहां की 17 सीटों पर भाजपा, 16 पर जेडीयू और 5 सीटों पर चिराग पासवान की एलजेपी लड़ेगी. जीतन राम मांझी की पार्टी हम और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar: BJP ने पशुपति की बजाय चिराग पासवान को क्यों चुना? यहां समझें पूरा खेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़