ओडिशा में BJD संग नहीं बनी बात, BJP ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

देश में इस साल 18वीं लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. इन चार राज्यों में ओडिशा का नाम भी शामिल है. अटकलें लगाई जा रही थीं कि ओडिशा में BJP और BJD एक साथ गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है. लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि प्रदेश में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर बात नहीं बनी है. लिहाजा ओडिशा में दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ने जा रही हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 22, 2024, 08:33 PM IST
  • ओडिशा में नहीं हुआ BJP-BJD का गठबंधन
  • ओडिशा में बीजेपी अकेले लड़ेगी चुनाव
ओडिशा में BJD संग नहीं बनी बात, BJP ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

नई दिल्लीः देश में इस साल 18वीं लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. इन चार राज्यों में ओडिशा का नाम भी शामिल है. अटकलें लगाई जा रही थीं कि ओडिशा में BJP और BJD एक साथ गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है. लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि प्रदेश में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर बात नहीं बनी है. लिहाजा ओडिशा में दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ने जा रही हैं. 

ओडिशा में नहीं हुआ BJP-BJD का गठबंधन
इस बात की घोषणा खुद ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल ने की है. मनमोहन सामल ने शुक्रवार 22 मार्च को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी कि ओडिशा में लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसे ओडिशा में बीजेपी के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. बता दें कि ओडिशा में मौजूदा समय में बीजेडी की सरकार है और नवीन पटनायक ओडिशा के मुख्यमंत्री हैं. 

ओडिशा में बीजेपी अकेले लड़ेगी चुनाव
मनमोहन सामल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'विगत 10 वर्षों से, नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं. 4.5 करोड़ ओडिशा वासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.' 

ओडिशा में चार चरणों में होंगे मतदान 
बता दें कि ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों और 21 लोकसभा सीटों पर कुल चार चरणों में मतदान किए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 13 मई को होगा. इस दौरान 28 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण की वोटिंग 20 मई को होगी. इसमें 35 सीटों पर मतदान होंगे. तीसरे चरण की वोटिंग 42 सीटों के लिए 25 मई को होगी. वहीं, चौथे चरण की वोटिंग 42 सीटों के लिए 1 जून को कराई जाएगी और 4 जून को नतीजे जारी किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha polls 2024: बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की, 15 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़