Meerut Lok Sabha Polls: अरुण गोविल बोले- मैं बाहरी नहीं हूं, मेरठ में पैदा हुआ और पला-बढ़ा

Arun Govil: अरुण गोविल मेरठ में समाजवादी पार्टी की दलित उम्मीदवार सुनीता वर्मा के खिलाफ मैदान में हैं, जिस पर सबसे दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल रही है. अभिनेता गोविल 2021 में भाजपा में शामिल हुए थे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 26, 2024, 01:31 PM IST
  • अरुण गोविल बोले- मेरठ संसदीय क्षेत्र में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं
  • गोविल का मुकाबला सपा की दलित उम्मीदवार सुनीता वर्मा से है
Meerut Lok Sabha Polls: अरुण गोविल बोले- मैं बाहरी नहीं हूं, मेरठ में पैदा हुआ और पला-बढ़ा

Arun Govil: 1980 के दशक में प्रतिष्ठित टेलीविजन धारावाहिक 'रामायण' में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले मेरठ से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अरुण गोविल ने शुक्रवार को कहा कि यह सच नहीं है कि वह निर्वाचन क्षेत्र में एक बाहरी व्यक्ति हैं. अरुण गोविल अपना चुनावी डेब्यू कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने खुद को एक बाहरी व्यक्ति बताए जाने पर किए गए सवालों का जवाब दिया.

जब पत्रकार ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'पता नहीं आप किसे बाहरी कहते हैं, मुझे समझ नहीं आता.... यहां ऐसे कई लोग हैं जिनके बच्चे दसवीं के बाद अमेरिका चले जाते हैं और फिर कभी वापस नहीं आते. तो फिर क्या उन्हें बाहरी कहा जाएगा. वे उन्हें बाहरी नहीं कहते. मेरा जन्म और पालन-पोषण यहीं हुआ. मैंने अपनी पढ़ाई भी यहीं से की है. फिर, मैं एक बाहरी व्यक्ति कैसे हूं?'

उन्होंने कहा, 'मैं हर किसी से वोट डालने के लिए कहना चाहता हूं. मतदान का प्रतिशत हमेशा ऊंचा रहना चाहिए. यह देश के प्रति हमारी जिम्मेदारी है और स्वयं के प्रति अधिकार भी है. हमें अपने अधिकारों का प्रयोग करना चाहिए... हम निश्चित रूप से 400 का आंकड़ा पार करेंगे.'

लोकसभा चुनाव जारी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मेरठ समेत उत्तर प्रदेश की आठ संसदीय सीटों पर शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान जारी है.

अरुण गोविल मेरठ में समाजवादी पार्टी की दलित उम्मीदवार सुनीता वर्मा के खिलाफ मैदान में हैं, जिस पर सबसे दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल रही है.

भाजपा ने इस बार 2004 से मेरठ सीट पर काबिज तीन बार के सांसद राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काटते हुए अरुण गोविल (66) को अपना उम्मीदवार बनाया है. अभिनेता गोविल 2021 में भाजपा में शामिल हुए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Arun Govil Social Media Score

Scores
Digital Listening Score 65
Facebook Score 68
Instagram Score 65
YouTube Score 64
Twitter Score 64
Over all Score 65

ट्रेंडिंग न्यूज़