BJP की मदद करने वालों को माफ नहीं करूंगी, अल्लाह की कसम: रैली में बोलीं ममता बनर्जी

 रैली में ममता ने कहा-एक बात याद रखना. बीजेपी की मदद मत करना. अगर आप बीजेपी का सपोर्ट करेंगे तो अल्लाह की कसम कोई आपको माफ नहीं करेगा. मैं आपको माफ नहीं करूंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2024, 05:23 PM IST
  • सर्वधर्म सम्भाव रैली में बोलीं ममता.
  • कहा- बीजेपी की मदद की तो माफ नहीं करूंगी.
BJP की मदद करने वालों को माफ नहीं करूंगी, अल्लाह की कसम: रैली में बोलीं ममता बनर्जी

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रैली में कहा है कि वो बीजेपी की मदद करने वालों को बख्शेंगी नहीं. दरअसल सर्वधर्म सम्भाव रैली के दौरान ममता ने 'अल्लाह' की कसम खाते हुए कहा कि उन लोगों को बख्शा नहीं जाएगा जो राज्य में बीजेपी की मदद करेंगे. ममता बनर्जी की यह रैली सभी धर्मों में सम्भाव के लिए रखी गई थी. उसी में उन्होंने यह बात कही है. माना जा रहा है कि ममता के इस बयान को लेकर राजनीतिक विवाद भी खड़ा हो सकता है.

'मैं आपको माफ नहीं करूंगी'
22 जनवरी को जब यूपी के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम था उसी दिन ममता ने यह सर्वधर्म सम्भाव रैली भी रखी जिसका प्रतीकात्मक महत्व माना जा रहा है. रैली में ममता ने कहा-एक बात याद रखना. बीजेपी की मदद मत करना. अगर आप बीजेपी का सपोर्ट करेंगे तो अल्लाह की कसम कोई आपको माफ नहीं करेगा. मैं आपको माफ नहीं करूंगी. 

नेता जी के जन्मदिन को क्यों नहीं घोषित कर रहे राष्ट्रीय अवकाश?
ये भाषण ममता बांग्ला और हिंदी के मिक्स प्रारूप में दे रही थीं. इससे इतर मंगलवार को ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की कथित अनिच्छा के लिए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता ने कहा-मैं पिछले 20 साल से नेताजी के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित कराने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हूं. लेकिन मेरी सारी कोशिशें बेकार गईं और मैं अभी भी वह हासिल नहीं कर पाई हूं. भारत में राजनीतिक कारणों से छुट्टियाँ घोषित की जाती हैं, लेकिन महान आत्मा की जयंती के अवसर पर नहीं. यह शर्म की बात है.

योजना आयोग नेताजी के दिमाग की उपज थी
ममता ने कहा-योजना आयोग नेताजी के दिमाग की उपज थी. उन्होंने (मोदी सरकार ने) इसे भंग कर दिया. यहां तक कि नेताजी के नाम पर रखे गए डॉकयार्ड का नाम भी बदल दिया गया. अब विकास की कोई योजना नहीं है. अब सिर्फ केवल क्रूरता और लोगों के बीच विभाजन पैदा करने की योजना है.

बीजेपी ने आंदोलन को समर्थन देने का वादा किया
इस बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) सुवेंदु अधिकारी ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने के लिए आंदोलन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों को 'राज्य सचिवालय तक मार्च' में पूर्ण समर्थन देने का मंगलवार को वादा किया. सुवेंदू अधिकारी आंदोलन का आयोजन करने वाली संयुक्त संस्था राज्य सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच के स्टेज पर पहुंचे. अधिकारी ने मंच से राज्य सरकार को कड़ी चेतावनी भी दी कि यदि वह अपने अधिकारों के लिए आंदोलन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई करती है तो वह लड़ाई को अंत तक लेकर जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: राहुल गांधी पर असम में होगी FIR, बोले- बैरिकेड्स तोड़े, कानून नहीं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़