कमलनाथ के गढ़ में खिलेगा 'कमल'? छिंदवाड़ा के इस दिग्गज नेता ने भी छोड़ा कांग्रेस का हाथ

Kamlesh Shah Joins Bjp: मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ के करीबी और तीन बार से कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल हो गए हैं. कमलेश प्रताप शाह फिलहाल में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली अमरवाड़ा सीट से MLA हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2024, 08:18 PM IST
  • अमरवाड़ा सीट से MLA हैं कमलेश
  • माने जाते हैं कमलनाथ के करीबी
कमलनाथ के गढ़ में खिलेगा 'कमल'? छिंदवाड़ा के इस दिग्गज नेता ने भी छोड़ा कांग्रेस का हाथ

नई दिल्ली: Kamlesh Shah Joins Bjp: मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व CM कमलनाथ का गढ़ मानी जाती है. यहां से कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ सांसद हैं. कांग्रेस ने एक बार फिर नकुल नाथ को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस को यहां बड़ा झटका लगा है. कमलनाथ के करीबी और तीन बार से कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह ने BJP जॉइन कर ली है. 

कौन हैं कमलेश प्रताप शाह?
कमलेश प्रताप शाह फिलहाल में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली अमरवाड़ा सीट से MLA हैं. विधायक हैं. कमलेश प्रताप शाह 10 साल तक हर्रई जनपद पंचायत के अध्यक्ष रह चुके हैं. वे 10 साल तक हरदोई ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. 2013 में वे पहली बार विधायक बने.  2018 में दूसरी बार विधायक बने और 2023 में उन्होंने हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीता. 

पत्नी और बहन के साथ ली सदस्यता
कमलेश शाह ने शुक्रवार को अपनी पत्नी माधवी शाह और बहन केसर नेताम के साथ भाजपा का दामन थामा है. उनकी पत्नी हरी नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष रही हैं. जबकि बहन जिला पंचायत सदस्य है. कमलेश शाह ने CM हाउस में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

इन्होंने भी छोड़ा था साथ
गौरतलब है कि हाल ही में कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना के बेटे अजय सक्सेना भी भाजपा में शामिल हो गए थे. दीपक सक्सेना कमलनाथ सरकार के दौरान विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रहे थे. जब ये अटकलें लग रही थीं कि कमलनाथ भी भाजपा में जा सकते हैं. तब दीपक ने उनका पक्ष लिया था. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बाद राहुल गांधी की 'गारंटी', कहा- 'सरकार बदलेगी तो...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़