Rajasthan Exit Poll 2023: CONG और BJP की बढ़ी धड़कनें, निर्दलीयों को जा रहे बड़े नेताओं के फोन

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान एग्जिट पोल जारी होने के बाद प्रदेश के बड़े नेताओं की नींद उड़ गई है. कई एजेंसियों के एग्जिट पोल ऐसे थे, जिनमें निर्दलियों के भरोसे सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस-भाजपा के नेता निर्दलीयों से संपर्क साधने लगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2023, 04:53 PM IST
  • पूर्व सीएम वसुंधरा राजे कर रहीं फोन
  • इधर सीएम गहलोत ने संभाला मोर्चा
Rajasthan Exit Poll 2023: CONG और BJP की बढ़ी धड़कनें, निर्दलीयों को जा रहे बड़े नेताओं के फोन

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं. एग्जिट पोल भी आ चुके हैं, नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. लेकिन एग्जिट पोल जारी होने के बाद प्रदेश के बड़े नेताओं की नींद उड़ गई है. कई एजेंसियों के एग्जिट पोल ऐसे थे, जिनमें निर्दलीयों के भरोसे सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस-भाजपा के नेता निर्दलीयों से संपर्क साधने लगे हैं. टाइम्स नाउ-ETG रिसर्च के मुताबिक, 13 से 21 निर्दलीय जीतकर आ सकते हैं. जबकि इंडिया टुडे-ऐक्सिस माई इंडिया का अनुमान है कि 9 से 18 के बीच निर्दलीय जीत सकते हैं. 

भाजपा साध रही संपर्क
भाजपा से बागी होकर चुनावी मैदान में उतरे कई निर्दलीयों को मजबूत माना जा रहा है. यूनुस खान, कैलाश मेघवाल, रविंद्र सिंह भाटी और चंद्रभान सिंह आक्या के पास भाजपा के बड़े नेताओं के फोन आने शुरू हो गए हैं. कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कई बागियों से संपर्क साधा है. ज्यादातर निर्दलीय राजे के समर्थक हैं. 

मुख्यमंत्री गहलोत भी एक्टिव
सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पक्ष में भी एग्जिट पोल हैं. इंडिया टुडे-ऐक्सिस माई इंडिया और इंडिया टीवी- सीएनएक्स का अनुमान है कि चुनाव में कांग्रेस को बढ़त मिल सकती है. ऐसे में मुख्यमंत्री गहलोत ने भी निर्दलीयों से संपर्क साधा है. आलोक बेनीवाल और मुख्तयार अहमद समेत कई निर्दलीयों के पास बड़े नेताओं के फोन आए हैं. 

BSP और RLP के प्रत्याशियों पर भी नजर
दोनों बड़े दलों के नेता अंदरखाने BSP और RLP के जीताऊ प्रत्याशियों से भी संपर्क में हैं. माना जा रहा है कि पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर भाजपा और कांग्रेस इन छोटे दलों से समझौता कर सकती हैं. समझौता न होने की स्थिति में सेंधमारी की कोशिश भी की जा सकती है.  

ये भी पढ़ें- Exit Poll नहीं सटीक नतीजों की गारंटी, जानें कब-कब बुरी तरह फेल हुए दावे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़