रायबरेली-अमेठी से कांग्रेसी प्रत्याशियों के ऐलान के पहले बोले यूपी BJP चीफ, पूरे प्रदेश से गायब हो चुकी कांग्रेस, सोनिया गईं राजस्थान

दरअसल भूपेंद्र सिंह से अमेठी-रायबरेली से प्रत्याशियों के ऐलान में सस्पेंस को लेकर सवाल पूछा गया. उन्होंने जवाब दिया-गांधी परिवार या कांग्रेस पूरी ही गायब है. राहुल गांधी पांच साल से दिखाई नहीं दिए हैं. प्रियंका गांधी गायब हैं. सोनिया गांधी राजस्थान चली गईं. तो पूरे उत्तर प्रदेश से कांग्रेस पार्टी पलायन कर चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 10:10 PM IST
  • यूपी बीजेपी से पूछा गया सवाल.
  • चौधरी बोले-पूरे यूपी से गायब कांग्रेस.
रायबरेली-अमेठी से कांग्रेसी प्रत्याशियों के ऐलान के पहले बोले यूपी BJP चीफ, पूरे प्रदेश से गायब हो चुकी कांग्रेस, सोनिया गईं राजस्थान

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट से कांग्रेसी प्रत्याशियों का इंतजार अब भी जारी है. इस बीच यूपी बीजेपी चीफ चौधरी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि गांधी परिवार या फिर पूरी कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश से पलायन कर चुकी है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी यहां से राजस्थान जा चुकी हैं. दरअसल भूपेंद्र सिंह से अमेठी-रायबरेली से प्रत्याशियों के ऐलान में सस्पेंस को लेकर सवाल पूछा गया. उन्होंने जवाब दिया-गांधी परिवार या कांग्रेस पूरी ही गायब है. राहुल गांधी पांच साल से दिखाई नहीं दिए हैं. प्रियंका गांधी गायब हैं. सोनिया गांधी राजस्थान चली गईं. तो पूरे उत्तर प्रदेश से कांग्रेस पार्टी पलायन कर चुकी है. 

इससे पहले समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि राहुल गांधी अमेठी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल 2004 से लगातार तीन बार अमेठी से संसद सदस्य चुने गए थे. 2019 में भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने राहुल को चुनाव हरा दिया था. बता दें कि शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है और इसके मद्देनजर पार्टी के आज रात तक इन दो प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की उम्मीद है.

नामांकन की तैयारी शुरू
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने अमेठी-रायबरेली सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारियां शुरू कर दी है. कल यानी अतिम तिथि पर प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे. अमेठी और रायबरेली गांधी-नेहरू परिवार के पारंपरिक क्षेत्र माने जाते हैं क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीटों का प्रतिनिधित्व किया है. राहुल गांधी अमेठी सीट के लिए पार्टी की सबसे संभावित पसंद हैं.

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के भी शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के वक्त मौजूद रहने की संभावना है. अगर प्रियंका गांधी वाद्रा रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो कांग्रेस ने एक वैकल्पिक योजना तैयार की है. सूत्रों के मुताबिक इस योजना के तहत इंदिरा गांधी की नजदीकी रिश्तेदार और कांग्रेस की पूर्व नेता शीला कौल के पौत्र को रायबरेली से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अमेठी से उनके नामांकन को लेकर चर्चा की है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़