संबित पात्रा का 'स्लिप ऑफ टंग', अब पटनायक की भगवान जगन्नाथ से तुलना के BJD नेताओं के वीडियो वायरल

एक रोड शो के दौरान भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भक्त बताकर संबित पात्रा विवादों के केंद्र में आ गए हैं. हालांकि उन्होंने इस बयान को स्लिप ऑफ टंग बताया है. लेकिन ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल और सीएम नवीन पटनायक लगातार बीजेपी को इस मुद्दे पर घेर रहे हैं. लेकिन मामले में नया मोड़ ये आया है कि बीजेडी के कई नेता भी नवीन पटनायक की तुलना भगवान जगन्नाथ से कर विवादों में आ चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2024, 09:57 PM IST
  • बीजेडी नेताओं के वीडियो वायरल.
  • संबित पात्रा को घेर रही थी बीजेडी.
संबित पात्रा का 'स्लिप ऑफ टंग', अब पटनायक की भगवान जगन्नाथ से तुलना के BJD नेताओं के वीडियो वायरल

नई दिल्ली. पांच चरण बीतने के बाद लोकसभा चुनाव दिलचस्प मोड़ पर खड़ा है. नेताओं की टिप्पणियां वायरल हो रही हैं और फिर उसके जवाब में विरोधी दल भी वीडियो वायरल कर रहे हैं. नया मामला बीजेपी के चर्चित प्रवक्ता और ओडिशा की पुरी सीट से पार्टी प्रत्याशी संबित पात्रा से जुड़ा हुआ है. पात्रा ने एक स्टेटमेंट में भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भक्त बता दिया था. इसे लेकर सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि संबित पात्रा अपने इस बयान को 'स्लिप ऑफ टंग' बताते हुए माफी मांग चुके हैं. 

संबित पात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-आज महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है. मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर क्षमा याचना करता हूं. अपनी इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन मैं उपवास पर रहूंगा.

दरअसल पात्रा के बयान की ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने निंदा की और इसे भगवान जगन्नाथ के भक्तों और ओडिशा के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला बताया. एक तरफ जहां सीएम पटनायक बयान को लेकर बीजेपी और पीएम मोदी को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, उन्हीं की पार्टी के नेता खुद भगवान जगन्नाथ का कई बार अपमान कर चुके हैं. ऐसा कई वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है.

कई मौकों पर BJD नेताओं के विवादित बयान
बीजेडी नेता कई मौकों पर भगवान जगन्नाथ की तुलना मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से कर चुके हैं. कई बार सीएम को ओडिशा के लिए भगवान जगन्नाथ तक बता चुके हैं. सोशल मीडिया पर तैर रहे एक वायरल वीडियो में उड़िया एक्टर और बीजेडी विधायक दैतारी पांडा सीएम नवीन पटनायक की तुलना भगवान जगन्नाथ से करते दिख रहे हैं. ये वीडियो फरवरी महीने का बताया जा रहा है. ऐसा करने के कारण पांडा का चौतरफा विरोध भी हुआ था. इसके अलावा बीजेडी के राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने नवीन पटनायक को ओडिशा का भगवान जगन्नाथ बताया था.

जब नवीन पटनायक के मंत्री ने की जगन्नाथ से तुलना
इसी तरह 2022 में ओडिशा के उद्योग मंत्री पीके. देब ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की तुलना भगवान जगन्नाथ से करके विवाद खड़ा कर दिया था. प्रताप देब ने पार्टी बैठक के दौरान कहा था कि ओडिशा अब नवीन पटनायक के नाम से जाना जाता है, पहले यह भगवान जगन्नाथ के लिए जाना जाता था. उनके इस बयान को लेकर जमकर फजीहत भी हुई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़