कौन हैं BJP ज्वाइन करने वाले एक्स IPS प्रेम प्रकाश जिनके बयान गर्मा सकते हैं यूपी की राजनीति

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद प्रेम प्रकाश ने कहा है कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद ने जो कर्म किया है, उन्हें उसका फल मिला. जिसने गोली चलाई, कभी न कभी उस पर भी गोली चलती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2024, 08:33 PM IST
  • तेजतर्रार अधिकारी रहे हैं प्रेमप्रकाश.
  • यूपी में कई अहम पदों पर रह चुके.
कौन हैं BJP ज्वाइन करने वाले एक्स IPS प्रेम प्रकाश जिनके बयान गर्मा सकते हैं यूपी की राजनीति

लखनऊ. लोकसभा चुनावों के बीच में उत्तर प्रदेश में पूर्व चर्चित आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. प्रेम प्रकाश यूपी के तेजतर्रार अधिकारियो में शुमार किए जाते रहे हैं.अब बीजेपी ज्वाइन करने के साथ ही उनके कुछ बयानों पर चर्चा तेज हो गई है. माना जा रहा है कि प्रेम प्रकाश के आईपीएस रहने के दौरान के किस्से आगामी दो चरण के लोकसभा चुनाव में चर्चा के केंद्र में रह सकते हैं. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यसता, डिप्टी CM रहे मौजूद
प्रेम प्रकाश को लखनऊ स्थित बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सदस्यता दिलाई. इस मौके पर डिप्टी  ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे.बता दें कि प्रेम प्रकाश बसपा मुखिया मायावती के करीबियों में थे.वे दलित समुदाय से हैं. उनके बीजेपी में आने से बसपा के वोट बैंक में सेंध लगने की उम्मीद जताई जा रही है.

यूपी के पावरफुल अधिकारी रहे हैं प्रेमप्रकाश, सपा ने किया था साइडलाइन
यूपी की मायावती सरकार में पावरफुल अधिकारी की पहचान रखने वाले प्रेम प्रकाश बाद में सपा सरकार में साइडलाइन हो गए थे. 2017 में जब यूपी में योगी सरकार आई तो फिर से प्रेम प्रकाश को अहम पदों पर तैनाती मिली. प्रेम प्रकाश ने कहा है कि मैंने बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

चौथे दलित आईपीएस जिन्होंने थामा बीजेपी का साथ
पूर्व डीजीपी बृजलाल, असीम अरुण और विजय कुमार के बाद प्रेम प्रकाश चौथे दलित आईपीएस हैं, जो बीजेपी में शामिल हुए हैं.प्रेम प्रकाश मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं. वो 1993 बैच के अधिकारी थे. प्रदेश में उनकी छवि एक कड़क अफसर की थी. बीटेक की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने पुलिस मैनेजमेंट का कोर्स भी किया. आगरा और मुरादाबाद के एसपी रह चुके प्रेम प्रकाश को 2009 में लखनऊ का डीआईजी बनाया गया था.कार्यकाल के दौरान उनको कई बड़े सम्मान भी मिल चुके हैं.

आते ही अतीक और मुख्तार पर बयान, गर्माएगी सियासत?
बीजेपी में शामिल होने के साथ ही प्रेम प्रकाश ने ऐसे  बयान देने शुरू कर दिए हैं जिससे राज्य की सियासत गर्मा सकती है. प्रेम प्रकाश ने कहा है कि सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान यूपी में माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के घर पर फैसला होता था कि जिसे डीएम कौन होगा. प्रेम प्रकाश ने कहा है कि उन्होंने अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी दोनों पर काम किया था. 

एक्स आईपीएस ने कहा कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद ने जो कर्म किया है, उन्हें उसका फल मिला. जिसने गोली चलाई, कभी न कभी उस पर भी गोली चलती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़