Srikala Reddy: बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला रेड्डी कौन, किस पार्टी से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव?

Dhananjay Singh Wife Srikala Reddy: धनंजय सिंह को 7 साल की जेल हो गई है. कयास हैं कि वे अपनी पत्नी श्रीकला को लोकसभा चुनाव में उतार सकते हैं. उन्होंने जेल जाने से कुछ दिन पहले अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 03:13 PM IST
  • 2017 में हुई दोनों की शादी
  • पेरिस में हुई थी शादी
Srikala Reddy: बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला रेड्डी कौन, किस पार्टी से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव?

नई दिल्ली: Dhananjay Singh Wife Srikala Reddy: जौनपुर के पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के केस में 7 साल की सजा हो गई है. वे इस बार जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाह रहे थे. लेकिन उनके जेल जाने से सीट के सारे समीकरण बदल गए हैं. कयास हैं कि धनंजय सिंह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को जौनपुर से चुनावी मैदान में उतार सकते हैं. आइए, जानते हैं कि श्रीकला रेड्डी कौन हैं?

कौन हैं श्रीकला रेड्डी?
श्रीकला धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. वे वर्तमान में जौनपुर से जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. श्रीकला और धनंजय की साल 2017 में शादी हुई थी. दोनों ने पेरिस में शादी की थी. श्रीकला भी धनंजय सिंह की तरह तलाकशुदा हैं. श्रीकला तेलंगाना की एक बड़ी बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. उनका परिवार निप्पो बैटरी ग्रुप का मालिक है. श्रीकला के पिता जितेंद्र रेड्डी भी विधायक रह चुके हैं. जबकि मां ललिता रेड्डी पैतृक गांव रत्नावरम की सरपंच रही हैं.

अखिलेश से की थी मुलाकात
दावा है कि धनंजय सिंह ने जेल जाने से कुछ दिन पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. उन्हें पहले ही आभास हो गया था कि वे जेल जा सकते हैं. इसीलिए अखिलेश से मीटिंग में धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी के लिए जौनपुर से लोकसभा टिकट मांगा था. जौनपुर के कई नेता पहले ही वकालत करते रहे हैं कि जौनपुर से धनंजय सिंह को टिकट दिया जाना चाहिए. 

भाजपा ने कृपा शंकर सिंह को उतारा
भाजपा ने जौनपुर से पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इसके बाद धनंजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर किया. इसमें लिखा था, 'जीतेगा जौनपुर, लड़ेगा जौनपुर'. तभी से कयासबाजी का दौर जारी है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया को मिल सकता है टिकट, जानें कहां से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़