महाराष्ट्र में BJP-MNS का गठबंधन तय! राज ठाकरे मुंबई की इस सीट से बेटे को बना सकते हैं चेहरा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर देश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र से सामने आ रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच बातचीत बन गई है और बीजेपी ने MNS को एक सीट देने का वादा भी कर लिया है. हालांकि, MNS प्रमुख राज ठाकरे ने बीजेपी आलाकमान से दो सीटों की पेशकश की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2024, 06:17 PM IST
  • राज ठाकरे ने अमित शाह से की है मुलाकात
  • अमित ठाकरे को उम्मीदवार बनाना चाहती है BJP
महाराष्ट्र में BJP-MNS का गठबंधन तय! राज ठाकरे मुंबई की इस सीट से बेटे को बना सकते हैं चेहरा

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर देश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र से सामने आ रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच बातचीत बन गई है और बीजेपी ने MNS को एक सीट देने का वादा भी कर लिया है. हालांकि, MNS प्रमुख राज ठाकरे ने बीजेपी आलाकमान से दो सीटों की पेशकश की है. 

राज ठाकरे ने अमित शाह से की है मुलाकात 
हाल ही में MNS प्रमुख राज ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है. इस दौरान राज ठाकरे के साथ उनके बेटे अमित ठाकरे भी मौजूद रहे. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसी मुलाकात के दौरान राज ठाकरे ने अमित शाह से महाराष्ट्र में दो सीटों की मांग की है. इनमें एक सीट दक्षिण मुंबई की है. फिलहाल इस सीट से उद्धव ठाकरे की पार्टी के नेता अरविंद सावंत सांसद हैं. 

अमित ठाकरे को उम्मीदवार बनाना चाहती है BJP
वहीं, दूसरी सीट के रूप में MNS ने नासिक या शिरडी में से किसी एक सीट की मांग की है. हालांकि, बीजेपी MNS को सिर्फ एक ही सीट देना चाहती है. रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि MNS दक्षिण मुंबई की सीट से अपने भरोसेमंद नेता बाला नंदगांवकर को चुनाव लड़ाना चाहती है. लेकिन बीजेपी की राय इससे उलट है. बीजेपी दक्षिण मुंबई की इस सीट से राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को उम्मीदवार बनाना चाहती है. इसके पीछे BJP की स्ट्रेटजी इस सीट से उद्धव ठाकरे के प्रभाव को खत्म करना बताया जा रहा है. 

पूर्व में दो बार चुनाव लड़ चुके हैं बाला नंदगांवकर
बता दें कि दक्षिण मुंबई की लोकसभा सीट से बाला नंदगांवकर पूर्व में दो बार चुनाव लड़ चुके हैं और दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. महाराष्ट्र में जारी सियासी हलचल के बीच बाला नंदगांवकर ने कहा है कि राज ठाकरे का गुट हमेशा से हिंदुत्व के साथ खड़ा रहा है. BJP और MNS की बातचीत सार्थक रही है. हम महाराष्ट्र में 1 से 2 सीट चाहते हैं. इस बात की काफी संभावना है कि हम दक्षिण मुंबई सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. मैं पूर्व में भी इस सीट से दो बार चुनाव लड़ चुका है. बहरहाल, पार्टी जो फैसला लेगी हम उसे मैं मानने के लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ेंः उद्धव के 'पुत्र-प्रेम' और शरद पवार के 'पुत्री-प्रेम' के कारण टूटे NCP-शिवसेना: अमित शाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़