Punjab: BJP और शिरोमणि अकाली दल के बीच होगा गठबंधन? इस दिन होगा फैसला

Punjab Lok sabha election 2024: पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन हो सकता है. 22 मार्च को अकाली दल की कोर कमेटी की बैठक है. इस दिन गठबंधन पर पार्टी फैसला कर सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 09:53 AM IST
  • 22 मार्च को कोर कमेटी की बैठक
  • इसमें अकाली दल करेगा फैसला
Punjab: BJP और शिरोमणि अकाली दल के बीच होगा गठबंधन? इस दिन होगा फैसला

नई दिल्ली: Punjab Lok sabha election 2024: इंडिया गठबंधन का हिस्सा आप और कांग्रेस भले दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में साथ लड़ रहे हैं, लेकिन पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रही हैं. यहां पर NDA भी टूट चुका है. बीते किसान आंदोलन के समय शिरोमणि अकाली दल NDA से अलग हो गई थी. अब तो BJP और SAD फिर से एक नहीं हो पाए हैं. 

गठबंधन हुआ तो कितनी सीटों पर लड़ेगी BJP?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों दलों कके बीच गठबंधन की संभावनाएं अभी भी बनी हुई हैं. यदि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होता है तो भाजपा को 5 से 7 लोकसभा सीटें मिल सकती हैं. 

22 मार्च को SAD की कोर कमेटी की बैठक
भाजपा नेता एसएस चन्नी ने बताया कि पंजाब में BJP और SAD के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है. इसमें थोड़ा समय और लग सकता है. 22 मार्च को अकाली दल की कोर कमेटी की मीटिंग होगी. इसके बाद फैसला होगा कि दोनों दलों में गठबंधन होगा या नहीं. दोनों दलों के बीच औपचारिक बैठक होगी. गठबंधन का फैसला भाजपा हाईकमान करेगा. बता दें कि भाजपा अकाली दल से गठबंधन करने की कवायद तेज कर चुकी है.

पहले मिलकर लड़ा चुनाव
गौरतलब है कि दोनों दलों ने साल 2019 में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन फिर अकाली दल तीन कृषि कानून पर मतभेद की वजह से NDA से अलग हो गया. पंजाब विधानसभा चुनाव में यहां आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी जीत दर्ज की थी. AAP ने 117 में से 92 विधानसभा सीटें जीती थीं.

ये भी पढ़ें- Bengal: केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में दिनहाटा में तृणमूल-भाजपा के समर्थकों में झड़प, कई घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़