Vastu Tips: नहीं रुकता खर्च नहीं बचता पैसा, समय रहते इन गलतियों पर दें ध्यान, वास्तु के आसान उपाय

Vastu Tips: कभी-कभी एक छोटी सी गलती भी बड़ी समस्या का कारण बन जाती है. इसी तरह अगर वास्तु नियमों का पालन न किया जाए तो व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 22, 2024, 01:26 PM IST
  • पैसे गिनते समय इन गलतियों पर दें ध्यान
  • घर की साफ-सफाई का ध्यान रखें
 Vastu Tips: नहीं रुकता खर्च नहीं बचता पैसा, समय रहते इन गलतियों पर दें ध्यान, वास्तु के आसान उपाय

नई दिल्ली: Vastu Tips: हर व्यक्ति आर्थिक रूप से समृद्ध होना चाहता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप पैसा कमाने के बाद भी पैसे नहीं बचा पाते हैं तो इसका कारण जान बूझकर या अनजाने में पैसों से जुड़ी गलतियां होती हैं, जिससे देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. कभी-कभी एक छोटी सी गलती भी बड़ी समस्या का कारण बन सकती है. इसी तरह अगर वास्तु नियमों का पालन न किया जाए तो व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्थिति ऐसी हो जाती है कि खूब कमाई करने के बावजूद खर्च हो जाता है.  

धन की बचत
पैसा कमाने के साथ-साथ बचत करना भी जरूरी है. अगर आप बचत नहीं करेंगे तो आपके पास हमेशा पैसों की कमी रहेगी. धन की बचत न होने का कारण जाने-अनजाने में धन से जुड़ी गलतियां हो जाता है. जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार में धन को लेकर कई नियम बताए गए हैं, जिनका पालन हर किसी को करना चाहिए.  

पैसे गिनते समय इन गलतियों पर दें ध्यान
वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स खाली रहने का मुख्य कारण यह है कि कई लोग इनमें पैसों से ज्यादा चीजें रखते हैं. पर्स पैसे रखने की जगह है. इसलिए इसमें अनावश्यक दस्तावेज या अन्य चीजें रखने से बचें. कई लोग पैसे गिनते समय उस पर थूक लगाते हैं ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और ढेर सारा धन होने के बावजूद भी धन की कमी बनी रहती है. जिन घरों में लक्ष्मी की सुगंध आती है वहां धन की कभी कमी नहीं होती है, लेकिन जहां साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है वहां माता लक्ष्मी का वास होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप बरकत चाहते हैं तो घर की साफ-सफाई का ध्यान रखें.

करें ये उपाय 
जिन लोगों के घर में पैसा नहीं रुकता है वे नियमित रूप से अपने घर में चंदन की धूपबत्ती या अगरबत्ती जरूर जलाएं. चंदन की महक से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में हमेशा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास रहता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़