Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर गलती से भी पार्टनर को न दें ये गिफ्ट, रिश्ते में पड़ सकती है दरार

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाने वाला एक त्योहार है जो प्यार और रोमांस का प्रतीक है. वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को कुछ तोहफा देने से रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस के बारे में: 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 3, 2024, 01:42 PM IST
  • वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्यान
  • वैलेंटाइन डे पर कहां जाएं
Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर गलती से भी पार्टनर को न दें ये गिफ्ट, रिश्ते में पड़ सकती है दरार

नई दिल्ली: Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाने वाला एक त्योहार है जो प्यार और रोमांस का प्रतीक है. इस दिन लोग अपने प्रियजनों को उपहार, फूल, और प्यार भरे संदेश देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. प्रेमी जोड़े सालभर इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वहीं कुछ लोग अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट भी देते हैं, लेकिन कई बार लोग जाने-अनजाने में ऐसे तोहफे का चुनाव कर बैठते हैं जो वास्तु शास्त्र के साथ ही ज्योतिष में भी शुभ नहीं माने जाते हैं. लेकिन कुछ गिफ्ट ऐसे भी हैं जो गलती से भी पार्टनर को नहीं देने चाहिए. ये गिफ्ट रिश्ते में दरार ला सकते हैं. आइए जानते हैं इस के बारे में: 

वैलेंटाइन डे के कुछ लोकप्रिय गिफ्ट है
फूल: गुलाब वैलेंटाइन डे का सबसे लोकप्रिय गिफ्ट है. लाल गुलाब प्यार का प्रतीक है.
चॉकलेट: चॉकलेट भी वैलेंटाइन डे का एक लोकप्रिय गिफ्ट है. चॉकलेट को प्यार और स्नेह का प्रतीक माना जाता है.
टेडी: टेडी प्यार और स्नेह का प्रतीक है.
गहने: गहने भी वैलेंटाइन डे का एक लोकप्रिय गिफ्ट है. 
कार्ड: कार्ड में प्यार भरे संदेश लिखकर भी आप अपने प्रियजनों को वैलेंटाइन डे की बधाई दे सकते हैं.

वैलेंटाइन डे पर कहां जाएं  
वैलेंटाइन डे दिन लोग अपने प्रियजनों के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएं. रोमांटिक फिल्म देख सकते हैं.
 
वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को नहीं देने चाहिए ये चीज
वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को नहीं देने चाहिए ये गिफ्ट जैसे कि पेन, घड़ी, या डायरी, पार्टनर को देने से बचना चाहिए. वैलेंटाइन डे पर जूते गिफ्ट में देना गलत है. गिफ्ट में अपने पार्टनर को परफ्यूम, वाइन या जूस जैसी चीजों को देने से बचना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से रिश्तों में दूरियां आने लगती हैं. इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जैसे कि मोबाइल फोन, टैबलेट, या लैपटॉप, गिफ्ट के रूप में देना गलत है. कभी भी किसी को गिफ्ट में काले कपड़े नहीं देने चाहिए.
 
वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्यान 
वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट देते समय पार्टनर की पसंद का ध्यान रखें. कुछ नया और अनोखा गिफ्ट दें. गिफ्ट में रोमांटिक चीज दें और इसे प्यार भरे संदेश के साथ दें. गिफ्ट के साथ पार्टनर के साथ समय बिताएं और उन्हें प्यार का एहसास कराएं.
 
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)
 

ट्रेंडिंग न्यूज़