Dreams Meaning: सपने में हरा-भरा जंगल देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेतक माना जाता है. अगर आपने भी सपने में हरा-भरा जंगल देखा है तो जानिए ऐसा सपना आपको किस तरह के संकेत देता है.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 13, 2024, 08:17 AM IST
  • सुख आने का संकेत मिलता है
  • सपने में कटते हुए जंगल देखना
Dreams Meaning: सपने में हरा-भरा जंगल देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. वहीं कुछ सपने देखने के बाद हम उसे पलभर में भूल भी जाते हैं. सपनों में पशु-पक्षी से लेकर पहाड़ नदी सब कुछ देखने को मिल जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आइए जानते हैं कि अगर रात को सपने में हरा-भरा जंगल दिखाई दे तो उसका क्या मतलब होता है.

सपने में हरा-भरा जंगल देखना का मतलब
यदि किसी व्यक्ति को पैसों की किल्लत बनी हुई है और उसे सपने में हरा-भरा जंगल दिखाई दे तो जल्दी ही धन मिलने वाला है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी अविवाहित लड़के या लड़की को ये सपने में नजर आए तो जल्दी विवाह होने वाला है. 

सुख आने का संकेत मिलता है
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में  हरा-भरा जंगल पर व्यक्ति को भविष्य में सुख, संपत्ति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि सपने में जंगल देखने से आपके जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं.  

सपने में सूखा जंगल देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में सूखा जंगल देखता है तो ऐसा माना जाता है कि उसके जीवन में अशुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के जंगल देखने वालों की पुरानी समस्याएं लौटने की आशंका रहती है. इससे बचने के लिए आपको शनिदेव की पूजा करना चाहिए.

सपने में कटते हुए जंगल देखना
स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि यदि आप अपने सपनों में जंगलों को कटते हुए देखते हैं तो हो सकता है कि आपकी जिंदगी में भी समस्याएं आएं. ऐसा भी कहा जाता है कि सपने में कटते हुए जंगल देखना आपको आने वाली बीमारियों के प्रति सचेत करता है. इस प्रकार के सपने देखने से दुर्घटना होने की आशंका भी बढ़ जाती है. इससे बचने के लिए आपको हनुमान जी का पूजा करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़