Swapna Shastra: सपने में टाइगर का दिखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

 Tiger in Dream Meaning: सपने में बाघ का दिखना हमेशा से शुभ ही माना जाता है. सपने में बाघ आपकी जीत की ओर संकेत कर रहा है. सपने में बाघ को देखना आपके आत्मविश्वास और मजबूत मनोबल की ओर इशारा करता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 07:34 AM IST
  • दौड़ते बाघ को देखना सफल होने की निशानी
  • बढ़ते मनोबल को दर्शाते हैं ये सपने
Swapna Shastra: सपने में टाइगर का दिखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Tiger in Dream Meaning: सपनों पर किसी का नियंत्रण नहीं होता. कब किसको क्या सपना आ जाए, मालूम ही नहीं पड़ता. हालांकि, इतनी सहूलियत जरूर है कि इन्हें देखने के बाद हम ये पता लगा सकते हैं कि सपने का अर्थ क्या है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्पबे मव टाइगर के दिखने का मतलब. 

जीत का संकेत
सपने में बाघ का दिखना हमेशा से शुभ ही माना जाता है. सपने में बाघ आपकी जीत की ओर संकेत कर रहा है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में बाघ को देखना आपके आत्मविश्वास और मजबूत मनोबल की ओर इशारा करता है.

सपने में दौड़ता बाघ देखना
यदि आप सपने में बाघ को दौड़ते हुए देख रहे हैं, तो इसका स्पष्ट मतलब है कि आप उन्नति करेंगे. आप तेजी से सफलता की ओर बढ़ रहे हैं. अपनी मंजिल को पाने के लिए आपमें ललक है, जिसे बनाए रखें. जल्द ही आप सफलता के सोपान चढ़ेंगे.

बाघ का दूसरे जानवरों के पीछे दौड़ना
सपने में बाघ को अन्य जानवरों कब पीछे भागते हुए देखने का मतलब है कि आपको अपने दोस्तों के वारे में फिक्र है. वे किसी मुसीबत में फंसे हुए हैं. लिहाजा, आप चाहते हैं कि वे इस परेशानी से निकल आएं. यही कारण है कि आपको ऐसा सपना आया.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में इन रिश्तेदारों को देखने से होता है खूब फायदा, मिलते हैं भविष्य के कई शुभ संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़