Swapna Shastra: बेहद शुभ माने जाते हैं ये सपने, खोल देते हैं बंद किस्मत का ताला

Swapna Shastra: नींद में देखे गए कुछ सपने इतने शुभ होते हैं कि इनका दिखना कुछ ही समय में जीवन को बदल देता है. ये सपने खूब धन लाभ, तरक्‍की होने, विवाह होने के संकेत देते हैं. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 24, 2023, 07:43 AM IST
  • सपने में ये 5 चीजें देखना शुभ संकेत
    सपने में गुलाब का फूल देखने का मतलब
Swapna Shastra: बेहद शुभ माने जाते हैं ये सपने, खोल देते हैं बंद किस्मत का ताला

नई दिल्ली: Swapna Shastra: सपने देखना एक आम बात है. हम सभी रात को सोते समय कोई-न-कोई सपना जरूर देखते हैं. सपने हमें कई तरह के शुभ या अशुभ संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों में दिखाई देने वाली कुछ चीजों का संबंध हमारे भविष्य से होता है. सपनों का भी एक शास्त्र होता है जिसे स्वप्न शास्त्र कहा जाता है:

रातों को सपनों में कुछ चीजों का दिखना बहुत ही शुभ माना गया है. चलिए जानते हैं कि वे कौन-सी चीजें हैं जिन्हें सपने में देखने से व्यक्ति को भविष्य में लाभ प्राप्त होता है.
 
सपने में बारिश देखने का क्या है अर्थ

1. रात में सपनें में झमाझम बारिश होते देखने का अर्थ है कि यह सपना आपके लिए कोई शुभ संकेत लाया है. इसका मतलब है कि जल्द ही नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में बड़ी तरक्की आपके हाथ लग सकती है. 

सपने में साफ पानी देखना 
2. यदि सपने में आप साफ पानी देखते हैं कि तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि नौकरी करने वाले लोगों को बड़ा पद मिल सकता है.

सपने में गुलाब का फूल देखने का मतलब
3. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में गुलाब का फूल देखते हैं तो यह बहुत शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का एक अर्थ यह भी है कि आपके घर में जल्दी ही खुशियां दस्तक दे सकती हैं. 

सपने में पैसा देखने का मतलब
4. यदि कोई व्यक्ति सपने में पैसा देते हुए दिखे तो ये बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को निकट भविष्य में अपार धन का लाभ होता है. उसकी आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं.  

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़