सुबह के समय आने वाले ये 5 सपने देते हैं किस्मत चमकने के संकेत, धन प्राप्ति से भी है संबंध

Swapna Shastra: हर व्यक्ति के जीवन में कब क्या होने वाला है यह तो कोई नहीं जानता है, लेकिन उसका संकेत हमें जरूर मिलता है. हर कोई रात में सोते वक्त कभी न कभी सपने जरूर देखता है और सपने देखना एक आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सुबह 4 बजे सपने देखते हैं तो इस सपने से गहरा नाता हो सकता है. आइए जानते हैं, सुबह सपना देखना का क्या मतलब होता है?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 12, 2024, 07:12 AM IST
सुबह के समय आने वाले ये 5 सपने देते हैं किस्मत चमकने के संकेत, धन प्राप्ति से भी है संबंध

नई दिल्ली: Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आता होगा. कई लोगों को सुबह 4 बजे के समय का सपना याद रहता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे जीवन से गहरा नाता होता है. व्यक्ति सोने के बाद कई तरह के सपने देखता है. जिनमें से कुछ याद रहते हैं और कुछ सपने याद नहीं रहते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सुबह 4 बजे हम जो भी सपने देखते तो चलिए जानते हैं, इस सपना देखना का क्या मतलब होता है?

सपने में सुबह 4 बजे पूजा करते हुए देखना
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में महिला या पुरुष को सुबह 4 बजे पूजा करते हुए देखना शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपको अचानक कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है. इसके साथ-साथ आपके जॉब में तरक्की मिलने का संकेत मिलता है. 

सपने में सुबह मां लक्ष्मी को देखना
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में सुबह 4 बजे मां लक्ष्मी देखना शुभ माना जाता है. सपने में मां लक्ष्मी हुए देखने का मतलब होता है कि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनने वाली है और आपको बहुत सा धन प्राप्ति होने वाला है.  

सपने में सुबह 4 बजे मारपीट देखना
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में अगर सुबह 4 बजे किसी भी प्रकार का मारपीट देखते है तो यह बहुत अच्छा माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि जल्द ही आपके धन में इजाफा होने वाला है. ऐसा माना जाता है कि ऐसा सपना देखना उधार दिए हुए धन की वापसी का भी संकेत है.

सपने में सुबह 4 बजे सांप देखना
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में सुबह 4 बजे सांप देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आप जल्द ही अमीर होने वाले हैं और आपकी किस्मत बदलने वाली है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होने वाली है. सपने में सांप को बिल में जाते देखना धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है. 

सपने में सुबह 4 बजे बाघ को देखना
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में सुबह 4 बजे बाघ को देखना बेहद शुभ माना जाता है. सपने में बाघ को देखने का मतलब है कि आपका रुका हुआ पैसा मिलने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़