Swapna Shastra: श्राद्ध के दौरान सपने में आपको भी दिख सकता है कौआ, जानिए इसका अर्थ

Crow in Dreams: पितृ पक्ष के दौरान आपको भी सपने में कौआ नजर आता है, तो समझ लीजिए कि यह शुभ और अशुभ दोनों संकेत दे रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2023, 07:32 AM IST
  • सपने में कौए को रोते देखना अशुभ होता है
  • सपने में कौए को पकड़ना शुभ होता है
Swapna Shastra: श्राद्ध के दौरान सपने में आपको भी दिख सकता है कौआ, जानिए इसका अर्थ

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में बताया गया है की हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. माना जाता है की सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. जल्द ही पितृ पक्ष शुरू होने वाला है. ऐसे में कुछ लोगों को कौए का सपना आ सकता है. आइए, जानते हैं कि सपने में कौए को देखने का क्या अर्थ है.

कौआ पकड़ रहे हैं
यदि आप पितृ पक्ष के दौरान सपने में कौआ पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है. यह सपना बताता है की आपने सारी मुश्किलें पार कर ली हैं. आप अपने परिजनों और रिश्तेदारों की अपेक्षा पर एकदम खरा उतरेंगे. 

घर के ऊपर उड़ता कौआ
यदि आपने ऐसा सपना देखा है, जिसमें कौआ आपके घर के ऊपर उड़ता दिखाई दे रहा है, तो परेशानी की कोई बात नहीं है. यह आपके लिए खुशी का संकेत लेकर आया है. यह सपना बताता है कि आपका बुरा वक्त बीत गया है, अब अच्छा वक्त शुरू होने वाला है.

जब कौआ कुछ चुराए
यदि आप सपने में कौए को कुछ चुराते हुए देखा है, तो यह आपके लिए एक चेतावनी है. आपके साथ आगामी दिनों में कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली है, इसलिए सतर्क रहें. मुमकिन है की आपको मानसिक तनाव भी हो. 

रोता कौआ दिखना
अगर आपने सपने में कौए को रोते हुए देखा है, तो यह अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अब आपके घर-परिवार पर विपदा छाने वाली है, आर्थिक तंगी का दौर शुरू हो चुका है.

कौए के पीछे दौड़ना
अगर आप सपने में कौए के पीछे दौड़ते दिखाई दे रहे हैं, तो यह आप अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं. स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आप जानबूझकर कोई गलती करने वाले हैं, इसलिए पहले ही संभल जाएं.

ये भी पढ़ें- Horoscope 22 September: सिंह राशि वालों को धन लाभ संभव, जानें मेष, वृष, तुला, मीन समेत अन्य का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़