Dream Science: सपने में काला कुत्ता देखना शुभ है या अशुभ, जानिए क्या संकेत देते हैं भैरव बाबा

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि हर सपने का अलग-अलग मतलब होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. कुछ सपने हमारे लिए खुशी लेकर आते हैं तो कुछ सपने निराश कर देते हैं. ऐसे में जानिए सपने में कुत्ता देखना शुभ है या अशुभ:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 3, 2024, 07:39 AM IST
  • सपने में पागल कुत्ता देखना
  • सपने में गुस्सा वाला कुत्ता देखना
Dream Science: सपने में काला कुत्ता देखना शुभ है या अशुभ, जानिए क्या संकेत देते हैं भैरव बाबा

नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सोते समय देखे गए हर सपने का कुछ न कुछ जरूर मतलब होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. रात में नींद के दौरान सपने देखना एक आम बात है. सपने देखना हमारे वश में नहीं है. सपने में देखी गईं चीजें इंसान की असल जिंदगी पर भी असर डालती हैं. कुछ सपने शुभ संकेत देते हैं तो कुछ अशुभ. सपने में पशु-पक्षियों का दिखना भी आम बात है. अलग-अलग तरह के सपने हमें अलग-अलग संकेत देते हैं. इसी तरह सपने में कुत्ता देखने का मतलब क्या होता है और इसे शुभ माना जाए या अशुभ. आइए जानते हैं इस सपनों के बारे में:

सपने में कुत्ता देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में कुत्ता देखते हैं तो इसका एक खास मतलब होता है. इस सपने को शुभ माना गया है. सपने में दिखाई देने वाले कुत्ते की अलग-अलग स्थिति कुछ खास बातों का संकेत देती है.

सपने में गुस्से वाला कुत्ता देखना
यदि आप सपने में गुस्से वाला कुत्ता देखते हैं तो इसका मतलब है कि जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं वह जल्द ही आपको धोखा देगा.

कुत्ते को अपनी ओर आते देखना
स्वप्न शास्त्र अनुसार, अगर सपने में कोई कुत्ता आपकी ओर आ रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी मुलाकात अपने किसी पुराने दोस्त से हो सकती है. इसका मतलब यह भी है कि आप जीवन में बहुत अकेले हैं और आपको एक साथी की जरूरत है.

सपने में काला कुत्ता देखना
अगर आप सपने में काला कुत्ता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप पर शनिदेव की कृपा है. काले कुत्ते का संबंध शनि ग्रह से है. काला कुत्ता भैरव बाबा की सवारी होता है लेकिन अगर सपने में काला कुत्ता गुस्से में हो या लगातार भौंक रहा हो तो यह अशुभ हो सकता है.

सपने में पागल कुत्ता देखना
अगर आप सपने में मैला कुत्ता या पागल कुत्ता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको किसी काम में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. अगर विद्यार्थी सपने में पागल कुत्ता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने का जरूरत है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़