Dream Science: सपने में काली चिड़िया देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि हर सपने का अलग-अलग मतलब होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. कुछ सपने हमारे लिए खुशी लेकर आते हैं तो कुछ सपने निराश कर देते हैं. ऐसे में जानिए सपने में काली चिड़िया देखना शुभ है या अशुभ:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 16, 2024, 08:52 AM IST
  • सफलता और धन मिलना
  • स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं
Dream Science: सपने में काली चिड़िया देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सोते समय देखे गए हर सपने का कुछ न कुछ जरूर मतलब होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. रात में नींद के दौरान सपने देखना एक आम बात है. सपने देखना हमारे वश में नहीं है. सपने में देखी गईं चीजें इंसान की असल जिंदगी पर भी असर डालती हैं. कुछ सपने शुभ संकेत देते हैं तो कुछ अशुभ. सपने में पशु-पक्षियों का दिखना भी आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अलग-अलग तरह के सपने हमें अलग-अलग संकेत देते हैं. इसी तरह सपने में काली चिड़िया देखने का मतलब क्या होता है और इसे शुभ माना जाए या अशुभ. आइए जानते हैं इस सपनों के बारे में:

सपने में काली चिड़िया को देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में काली चिड़िया देखना एक सामान्य घटना है, जो कई तरह के संकेत दे सकती है. इसका एक संकेत सफलता और धन मिलना हो सकता है. यह संकेत दे सकता है कि आपको आने वाले समय में कोई नया अवसर मिलेगा या आप किसी प्रतियोगिता में जीत हासिल करेंगे. 

ऐसा माना जाता है कि काली चिड़िया देखने का मतलब है कि आप अपने जीवन में कुछ नया शुरू करने के लिए तैयार हैं. आपके जीवन में कुछ अच्छी घटनाएं होने वाली हैं.

सपने में काली चिड़िया को मारना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में काली चिड़िया को मारने का मतलब है व्यक्ति के सामने बड़ी मुसीबत और परेशानी आ सकती है. यह नकारात्मकता का प्रतीक भी हो सकता है. यह संकेत दे सकता है कि आपको आने वाले समय में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. यह संकेत ये भी दे सकता है कि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. आपको आने वाले समय में किसी प्रियजन को खोना पड़ सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़