Swapna Shastra: सपने में त्रिशूल दिखने से आपकी लाइफ में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानिए यहां...

Seeing Trishool in Dream: सपने भगवान शिव या उनसे जुड़ा कोई सामान दिखने के पीछे गहरा राज होता है, जैसे- सांप, डमरू, शिवलिंग या त्रिशूल आदि.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2023, 07:47 AM IST
  • शिव जी का डमरू दिखना आपके लिए शुभ
  • आपकी जिंदगी में सकारात्मकता बनी रहेगी
Swapna Shastra: सपने में त्रिशूल दिखने से आपकी लाइफ में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानिए यहां...

नई दिल्ली: Seeing Trishool in Dream: भगवान शंकर को हर कोई मानता है, सब उनकी पूजा करते हैं. उनसे जुड़ी दंतकथाएं सुनकर देश के बच्चे बड़े हुए हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि किसी देव से बहुत लगाव होने पर उससे जुड़ी चीजें हमें सपने में दिखना शुरू हो जाती हैं. यदि आपको भी भगवान शिव से जुडी हुई कोई चीज सपने में दिखी है और आप जानना चाहते हैं कि ये शुभ है या अशुभ, तो चलिए विस्तार इसे बारे में जानते हैं.

सपने में शिवलिंग दिखना
यदि आपको अपने सपने में शिवलिंग दिखाई देता है, तो समझ लीजिए कि आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है. आपको धनलाभ तो होगा ही, साथ ही अपार सफलता भी प्राप्त होगी. यदि किसी सपने में शिवलिंग नजर आया है, तो यह उसके पुण्य कार्यों का नतीजा है. 

सपने में त्रिशूल दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में त्रिशूल का दिखना अति शुभ माना जाता है. माना जाता है त्रिशूल इंसान के जन्म, जीवन और मृत्यु से जुड़े हुए संकेत देता है. यदि आपको भगवान शिव का त्रिशूल दिखा है, तो समझ जाइए कि उनकी आप पर बड़ी कृपा है. आपके बुरे समय का भी अंत होने वाला है. 

सपने में डमरू दिखना
यदि आपको सपने में भगवान शिव का डमरू नजर आया है, तो यह आपके लिए शुभ इशारा है. आपकी जिंदगी में सकारात्मकता बनी रहेगी. नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. मुमिकन है कि प्रमोशन भी हो जाए. 

सपने में सांप दिखना
यदि आपको सपने में भगवान शंकर जी से लिपटा हुआ सांप दिखता है तो जान लीजिए कि आपके पितरों की कृपा आप पर बरस रही है. बेहद जल्द आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. संतान प्राप्ति भी हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: भूलकर भी घर के इस कोने में न रखें चाबी, वरना बार-बार होगा गाड़ी का एक्सीडेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़