Swapna Shastra: क्या सपने में खजाना दिखने से हो जाएंगे अमीर, जानिए यहां

Dream Science: स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में खजाना दिखना शुभ माना जाता है. इससे आपके कष्ट दूर होते हैं और आपको समृद्धि मिलती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 06:47 AM IST
  • सपने में खजाना दिखने का अर्थ है आपकी इच्छा पूरी होंगी
  • सपने में खजाने का चोरी होना अशुभ होता है
Swapna Shastra: क्या सपने में खजाना दिखने से हो जाएंगे अमीर, जानिए यहां

नई दिल्ली: Dream Science: कई बार हमें ऐसे सपने आते हैं, जिनको देखकर लगता है कि काश ये हकीकत में हो पाता. लेकिन सपनों पर किसी का बस नहीं है, इनमें आपको कुछ भी दिख सकता है. लेकिन स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) बताता है कि सपने आदमी को राजा से रंक और रंक से राजा बना देते हैं. आज हम आपको ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपने खजाना देखा हो.

सपने में खजाना दिखना
यदि आपको सपने में खाजाना दिखा है, तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत के ताले खुलने वाले हैं. यह सपना इशारा करता है कि आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होंगी। 

सपने में एकसाथ कई खजाने देखना 
यदि आपको एकसाथ बहुत सारे खजाने नजर आए हैं, तो यह काफी शुभ है. यह सपना इच्छापूर्ति की ओर इशारा करता है. यदि आपकी बरसों से कोई अधूरी इच्छा है, तो अब उसके पूरे होने का वक्त आ गया है. 

सपने में खजाने की खान देखना 
अगर आपने अपने सपने में खजाने की खान देखी है, तो यह बताता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य में अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिलेगी. आप सफलता के सबसे ऊंचे सोपान पर होंगे. 

सपने में खजाने की गुफा देखना 
यदि आपको सपने में खजाने की ओर जाने वाली कोई गुफा दिखी है तो यह बताता है कि आप धैर्य रखें, आप जरूर सफल होंगे. आपके पास खूब सारा धन आने वाला है.

सपने में खजाना चोरी होना 
यदि आपने सपने में खजाना चोरी होते देखा है, तो यह एक अशुभ सपना है. यह बताता है कि आगामी दिनों में आपको अपने कार्य में बहुत नुकसान होने वाला है. इसलिए अतिआवश्यक है कि अपने व्यवसाय पर ध्यान दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में भी पत्नी से झगड़ा करना पड़ेगा भारी, जानें कैसे दे रहे अपनी बर्बादी को न्योता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़