Swapna Shastra: सपने में गणेश जी का दिखना अति शुभ, इस तरह फिर जाएंगे आपके दिन

Dream Science: स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में गणपति बप्पा का दिखना काफी शुभ माना जाता है. इससे आपको सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. गणपति जी बुद्धि के देवता हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2023, 07:47 AM IST
  • ब्रह्म मुहूर्त में देखा गया गणेश जी का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है
  • सपने में गणेश जी दिखने पर किसी को न बताएं, वरना शुभफल नष्ट हो जाएगा
Swapna Shastra: सपने में गणेश जी का दिखना अति शुभ, इस तरह फिर जाएंगे आपके दिन

नई दिल्ली: Seeing Ganesha in Dreams: कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो आपको सकारात्मकता से भर देते हैं. यदि आप निराश होकर हताश हो जाते हैं, तो ऐसे सपने आपके मन को शांत और प्रसन्न कर देते हैं. सपने में किसी  देव के दर्शन होना दुर्लभ है, ऊपर से से गणेश जी के दर्शन होना तो सोने पर सुहागा माना जाता है. लेकिन सपने में गणेश जी दिखने पर किसी को न बताएं, वरना शुभफल नष्ट हो जाएगा. गणेश चतुर्थी के अवसर पर हम आपको बताएंगे कि सपने में गणेश जी को देखने के पीछे का क्या अर्थ है.

स्थापना होते देखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में गणपति बप्पा का दिखना काफी शुभ माना जाता है. इससे आपको सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. गणपति जी बुद्धि के देवता हैं. यदि आपने गणेश की मूर्ति स्थापना देखी है, तो समझ लें कि घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है. 

सपने में शिव परिवार को देखना
यदि आपको अपने सपने में पूरा शिव परिवार नजर आता है, तो यह बहुत शुभ संकेत है. इसका सीधा अर्थ यही है कि आपके जीवन में चल रही उहापोह की स्थिति दूर होगी और सारे संकट खत्म हो जाएंगे. धनलाभ की संभावना भी बनती है.

बप्पा को सवारी करते देखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में भगवान गणेश को सवारी करते हुए देखने का मतलब है कि आगामी दिनों में आप किसी लंबी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा आपके लिए मंगलकारी साबित हो सकती है.

गणेश की पूजा करते देखना
यदि आपने सपने में खुद को गणेश जी की पूजा करते हुए देखा है तो यह शुभ संकेत है. इसका साफ अर्थ यही है कि आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं. विघ्नहर्ता आपके सारे दुःख हर लेंवे, उनका आपको ढेर सारा आशीर्वाद मिलेगा. आपके अटके हुए काम भी पूरे होंगे.

ब्रह्म मुहूर्त में गणेश का सपना देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त में देखा गया गणेश जी का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा सपना देखने से आपको अपने कष्टों से मुक्ति मिलेगी. गणेश जी की कृपा से आपको आपका इच्छित फल भी मिल सकता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang: आज गणेश चतुर्थी, जानें कितने बजे करें बप्पा की मूर्ति स्थापना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़