Swapna Shastra: सपने में नजर आई भीषण आग, जानें क्यों है आपके लिए खतरे की घण्टी

Seeing Fire in Dream: सपने में आग का दिखना आपके भविष्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपने को अशुभ माना गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2023, 07:11 AM IST
  • सपने में खुद का घर जलते देखना बेहद अशुभ
  • चारों तरफ से घेर सकती हैं मुश्किलें
Swapna Shastra: सपने में नजर आई भीषण आग, जानें क्यों है आपके लिए खतरे की घण्टी

नई दिल्ली: Seeing Fire in Dream: सपने में अक्सर ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जो हमारे लिए घातक साबित हो सकती हैं. इन अशुभ चीजों के दिखने से हमारे भविष्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. सपने में आग का दिखना भी अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में आग देखना आपके लिए नुकसानदायी हो सकता है. इसलिए जरूरी है कि आग से जुड़े सपनों के बारे में आप पहले ही जान लें और भविष्य के लिए तैयार रहें.

अपने घर को जलते देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि आपने सपने में अपने ही घर में आग लगते हुए देखी है, तो इसका संकेत है कि चौतरफा घिरने वाले हैं. आपको मानसिक तनाव होगा, स्वभाव भी चिड़चिड़ा होगा. यह कोशिश करें कि आपकी भाषा अपने परिवार के साथ संयमित हो. 

अपने शहर को जलते देखना
यदि सपने में आपको पूरे शहर में आग लगी हुई दिख रही है तो यह आपके जीवन में बड़े बदलाव का संकेत है. इसलिए जरूरी है कि आप अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं. इस तरह के सपनों को एक-दो बार देखने से लाभ होगा. लेकिन इससे अधिक बार यह सपना दिखने से नुकसान संभव है.

जंगल या पेड़ को जलते देखना
यदि सपने में आपने जंगल में आग लगते हुए देखी है तो यह अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके परिवार में फुट पड़ेगी, घर के सारे सदस्य भारी तनाव से गुजरेंगे. यदि पेड़ अकेला जल रहा है तो समझ लें कि घर के मुखिया को कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में नजर आया श्मशान और शव यात्रा, तो मतलब जान चौंक जाएंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़