Swapna Shastra: सपने में नजर आए गुड़िया, तो कुंवारों को मिलता है ये बड़ा संकेत

 Seeing Doll in Dream: सपने में गुड़िया का नजर आना काफी शुभ माना जाता है. यह आपकी समृद्धि बढ़ने और आर्थिक तंगी के दूर होने का संकेत माना जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2023, 08:16 AM IST
  • सपने में गुड़िया से खेलने पर संतान की सफलता की ओर इशारा
  • गुड़िया खरीदने का मतलब आर्थिक मजबूती मिलेगी
Swapna Shastra: सपने में नजर आए गुड़िया, तो कुंवारों को मिलता है ये बड़ा संकेत

नई दिल्ली: Seeing Doll in Dream: सपने में हमें सुई से लेकर प्लेन भी नजर आ जाए तो उसका कोई न कोई मतलब जरूर निकलता. जिंदगी में आमतौर पर दिखने वाली चीजें भी सपने में कोई बड़ा संकेत दे सकती है. भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा पहले ही लग जाता है. स्वप्न शास्त्र में हर चीज के दिखने का अर्थ है. अक्सर लोग पूछते हैं कि सपने गुड़िया देखने का क्या मतलब है. आइए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र इसके बारे में क्या कहता है.

सपने में गुड़िया नजर आना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में गुड़िया नजर आना बेहद शुभ संकेत है. आपके घर से जल्द ही सारी परेशानियां दूर होने वाली हैं, आप चिंता मुक्त हो जाएंगे. वहीं, जो लोग अविवाहित है उनका जल्द विवाह होने का भी यह संकेत माना जाता है. परिवार में सुख-शांति रहेगी.

सपने में गुड़िया खरीदना
यदि आप सपने में गुड़िया खरीद रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. आप आर्थिक तौर पर मजबूत होने वाले हैं. आपकी कमाई के स्त्रोत एक से अधिक होने वाले हैं. साथ ही इसका लाभ आपके परिवार को भी मिलेगा.

सपने में गुड़िया से खेलना
यदि आप सपने में गुड़िया से खेल रहे हैं तो यह आपके लिए लाभप्रद है. आपके घर मे खुशियां आने वाली हैं. मुमकिन है कि आपकी संतान तरक्की करे. यह सपना बताता है कि भविष्य भी आपके लिए शुभ साबित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2023: भूल गए हैं पितरों की पुण्य तिथि, तो इस तारीख को करें उनका श्राद्ध कर्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़