Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखती है काली परछाई, तो हो जाइए सतर्क!

Dream Science: यदि आपको सपने में कोई परछाई नजर आती है, तो यह आपके लिए परेशानी पैदा कर सकती है. सपने में परछाई का दिखना अशुभ माना जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 07:02 AM IST
  • सपने में काली परछाई का नजर आना अशुभ संकेत है
  • सपने में खुद की परछाई दिखने का अर्थ है कम आत्मविश्वास का होन
Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखती है काली परछाई, तो हो जाइए सतर्क!

नई दिल्ली: Swapna Shastra: अक्सर लोगों को सपने में ऐसी चीजें दिखती हैं, जो न सिर्फ उनको डराती हैं बल्कि कौतूहल में डाल देती हैं. लोगों को सपने में कोई अनजान परछाई दिखती है तो वे उसे भूत-प्रेत समझ लेते हैं. चलिए, जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में परछाई दिखने का क्या अर्थ है. 

काली परछाई दिखना
यदि आपको सपने में काली परछाई नजर आई है तो यह एक अशुभ संकेत है. परेशानियां आपको घेरने वाली हैं. ऐसा सपना देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए.

खुद की परछाई दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद की परछाई दिखना भी अशुभ है. यह बताता है कि आपमें मनोबल और आत्मविश्वास की कमी है. आप अपने स्तर पर कोई फैसला नहीं कर पाते हैं. हर फैसले के लिए आप किसी दूसरे पर निर्भर रहते हैं. 

एकसाथ कई परछाई दिखना
यदि आपने अपने सपने में एकसाथ कई सारी परछाईं देखी हैं, तो इससे आपको भविष्य में काफी परेशानी होगी. इसका संकेत है कि आप मानसिक रूप से परेशान होंगे और आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

काली परछाई का पीछे पड़ना 
अगर आपने ऐसा सपना देखा है जिसमें कोई काली परछाई आपका पीछा कर रही है, तो यह आपको कष्ट दे सकता है. इसका सीधा अर्थ यही है कि दुश्मन घात लगाए बैठे हैं, वे कभी भी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए सावधान रहिए.

अदृश्य शख्स की परछाई दिखना
यदि आपने सपने में किसी ऐसे व्यक्ति की परछाई देखी है, जो अदृश्य है तो इसका मतलब है कि आप जल्दी हार मान लेते हैं. यह सपना बताता है कि आप बिना लड़े ही हथियार डाल देते हैं. इसलिए घबराइए नहीं, मुसीबतों से लड़ने की क्षमता रखिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: इन 4 राशियों पर बरपेगा सूर्य देव का प्रकोप, भारी घाटा होने की आशंका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़